ताज़ा खबर
 

‘उन्हें कैसे पता कि फैसला मंदिर के पक्ष में आएगा’, ये तो सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है- केंद्रीय मंत्री के बयान पर बिफरे ओवैसी

कोर्ट ने यह भी कहा कि अयोध्या मामले की सुनवाई बहुत आगे पहुंच गई है इसलिए रोजाना के आधार पर कार्यवाही जारी रहेगी। यानी मध्यस्थता की कोशिशों के मद्देनजर सुनवाई प्रक्रिया रोकी नहीं जाएगी।

Author नई दिल्ली | Published on: September 18, 2019 9:30 PM
औवेसी ने गिरिराज सिंह के बयान पर पलटवार किया है।

राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस केस की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी हो होने की उम्मीद है। वहीं मुस्लिम पक्षकार 27 सितंबर तक अपनी बहस पूरी कर लेंगे। सुनवाई के बाद फैसला क्या होगा यह भविष्य के गर्भ में है लेकिन बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का कहना है फैसला हिंदुओं के पक्ष में आएगा। हिंदुओं की कामना बरसों बरस से पड़ी हुई है कि मेरे प्रभु श्री राम टाट में पड़े हुए हैं। महादेव कब वह दिन दिखाएंगे इसका इंतजार करोड़ो हिंदू कर रहे हैं। लोगों को भरोसा है, देश को भरोसा है। मोदी है तो मुमकिन है।

गिरिराज सिंह के इस बयान पर असदुद्दीन ओवैसी  बिफर गए और कहा कि उन्हें कैसे पता कि सुप्रीम कोर्ट आपके पक्ष में फैसला देगा। अभी तो सुनवाई चल रही है। कैस मालूम एनडीए और एनडीए की पार्टियों को फैसला उनके पक्ष में आएगा। यह तो सुप्रीम कोर्ट की तौहीन है। कोर्ट तय कर रहा है ना आप तो नहीं तय कर रहे हैं ना? फैसला तो सुप्रीम कोर्ट देगा, इस तरह का बयान देना कोर्ट की अवमानना है।यह लोग अजीब बात करते हैं, चुनाव आ गया तो ये लोग शुरू हो गए। इलेक्शन खत्म होगा तो भूल जाएंगे।

गौरतलब है कि कोर्ट ने बुधवार को कहा कि यदि पक्ष मध्यस्थता के जरिए अयोध्या मामला सुलझाने के इच्छुक हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं। हालांकि, कोर्ट ने यह भी कहा कि अयोध्या मामले की सुनवाई बहुत आगे पहुंच गई है इसलिए रोजाना के आधार पर कार्यवाही जारी रहेगी। यानी मध्यस्थता की कोशिशों के मद्देनजर सुनवाई प्रक्रिया रोकी नहीं जाएगी। कोर्ट के मुताबिक, उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एफ एम आई कलीफुल्ला की अगुवाई में तीन सदस्यीय मध्यस्थता पैनल के समक्ष हो रही सुनवाई गोपनीय रहेगी। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि नवंबर में इस मामले का फैसला हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 90 महिलाओं ने सऊदी नियोक्ताओं पर लगाए उत्पीड़न के आरोप, मुंबई में एजेंट गिरफ्तार
2 अब देश की सीमाओं का भी लिखा जाएगा इतिहास, रक्षा मंत्री ने दी परियोजना को मंजूरी
3 PM नरेंद्र मोदी के लिए हवाई रास्ता नहीं देगा पाकिस्तान, PAK विदेश मंत्री का ऐलान