ताज़ा खबर
 

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास संक्रमित, अयोध्या कार्यक्रम में शामिल थे; इसमें PM मोदी समेत 175 लोग थे मौजूद

महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम में मौजूद थे, उनके साथ पीएम मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मंच साझा किया था।

Ayodhya, Ram Mandir, PM Narendra Modi, Nritya Gopal Dasअयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद थे योगी आदित्यनाथ, महंत नृत्य गोपाल दास, पीएम नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और संघ प्रमुख मोहन भागवत। (फाइल फोटो)

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमण के बढ़ते केसों के बीच एक डराने वाली खबर सामने आ रही है। राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। पिछले हफ्ते ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अयोध्या में मंदिर उद्घाटन के दौरान मंच साझा किया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा के डीएम सर्वज्ञ राम मिश्र से बात करने के साथ ही मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर नरेश त्रेहान से भी महंत के स्वास्थ्य की निगरानी करने के लिए कहा है। बताया गया है कि नृत्य गोपाल दास एक दिन पहले मथुरा में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर अन्य पुजारियों के साथ पूजा में भी शामिल रहे थे।

बता दें कि राम मंदिर के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम 5 अगस्त को रखा गया था। इसमें शामिल होने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट पहले ही किया गया था। ऐसे में माना जा रहा है कि मंहत गोपाल दास इस कार्यक्रम के बाद कोरोना की चपेट में आए।

Coronavirus in India LIVE News and Updates

कौन-कौन था मंच पर मौजूद?
अयोध्या में राम मंदिर के लिए रखे गए कार्यक्रम में दर्जनभर नेताओं ने शिरकत की थी। हालांकि, मंच पर सिर्फ कुछ ही नेताओं को जाने का मौका मिला था। इनमें पीएम मोदी और महंत गोपालदास के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल थे।

Live Blog

Highlights

    15:14 (IST)13 Aug 2020
    5 अगस्त को सिर्फ कोरोना निगेटिव होने का प्रमाण पेश करने वालों को मिली थी एंट्री

    गौरतलब है कि 5 अगस्त को भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए जिन लोगों को भी न्योता दिया गया था, उनके सामने कोरोना निगेटिव होने की शर्त रखी गई थी। कार्यक्रम के आयोजकों का कहना था कि सभी आने वालों को कोरोना निगेटिव होने का प्रमाण रखना जरूरी है। इसके बाद ही लोगों को एंट्री दी जाएगी। तब यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपना कोरोना टेस्ट कराने की बात कही थी।

    14:44 (IST)13 Aug 2020
    अयोध्या में कार्यक्रम के दौरान महंत के संपर्क में आने वाले संभावित नाम

    महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद देशभर में हलचल मच गई है। दरअसल, लोग यह जानने की कोशिश में हैं कि महंत कार्यक्रम में कितने लोगों से मिले थे। बता दें कि अयोध्या कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियां आई थीं। इनमें जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के 15 लोग भी शामिल थे। इसके अलावा इवेंट में कई अन्य बड़े नेता भी पहुंचे थे। इनमें बाबा रामदेव, आरएसएस के सरसंघचालक सुरेश भैयाजी जोशी, विहिप के दिनेश चंद, कृष्ण गोपाल, इंद्रेश कुमार वहां पहुंचे थे। वहीं संतों में अखाडा परिषद के नरेंद्र गिरी, साध्वी ऋतंभरा, श्री श्री रविशंकर, युगपुरुष परमानंद शामिल हैं।

    14:14 (IST)13 Aug 2020
    जन्माष्टमी की पूजा के लिए मथुरा पहुंचे थे नृत्य गोपाल दास

    जन्माष्टमी के मौके पर जहां देशभर में उल्लास थोड़ा फीका रहा, वहीं मंदिरों को भी आम लोगों के लिए बंद रखा गया। हालांकि, महंत नृत्य गोपाल दास मथुरा में अन्य पुजारियों के साथ एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उनके अलावा मंदिर के सचिव कपिल मिश्रा भी पूजा में शामिल रहे थे। 

    13:44 (IST)13 Aug 2020
    अयोध्या में कार्यक्रम से एक दिन पहले संक्रमित मिले थे 14 पुलिसकर्मी

    अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण कार्यक्रम से पहले 14 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले थे। इसके अलावा मंदिर के पुजारी प्रदीप दास भी संक्रमित पाए गए थे। इसके बावजूद कार्यक्रम में वीआईपी और वीवीआईपी की एंट्री जारी रखी गई। हालांकि, प्रशासन का कहना था कि सभी पुलिसकर्मियों की जांच की गई है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

    Next Stories
    1 Pranab Mukherjee Health News: इंदिरा गांधी की कहानी बता सोनिया को प्रेरित करते थे प्रणब मुखर्जी, राजीव ने पार्टी से दिया था निकाला
    2 हिंदू देवता के खिलाफ पोस्ट करने पर आप ने पूर्व विधायक को किया सस्पेंड, केंद्रीय मंत्री पर जूता फेंक पहले भी रहे थे चर्चा में
    3 यूपी में फिर से सक्रिय हुआ मानसून, हरियाणा के कई इलाकों में हुई बारिश
    IPL 2020 LIVE
    X