ताज़ा खबर
 

चिट्ठी लिख ली, दिल्ली घेर रखी, बात कैसे करें- बोले राकेश टिकैत; खट्टर ने की अमित शाह से मुलाक़ात

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर लिखा कि 26 जून को लोकतंत्र बचाओ, किसान बचाओ दिवस मनाया जाएगा। आपातकाल की वर्ष गांठ पर वर्तमान में अघोषित आपातकाल का विरोध किया जाएगा। टिकैत ने कहा "कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के सभी राजभवन का घेराव कर किसान ज्ञापन देंगे।"

राकेश टिकैत ने सरकार से कृषि कानून वापस लेने को कहा (Photo- Indian Express)

मोदी सरकार के तीन नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसानों का आंदोलन पिछले 200 दिनों से भी ज्यादा समय से जारी है। किसान नेताओं ने सरकार को चिट्ठी लिखी, कई बैठकें की, ट्रैक्टर रैली भी निकली। लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

अब भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 26 जून को देशभर में राजभवनों का घेराव करने की घोषणा की है। राकेश टिकैत ने ट्वीट कर लिखा कि 26 जून को लोकतंत्र बचाओ, किसान बचाओ दिवस मनाया जाएगा। आपातकाल की वर्ष गांठ पर वर्तमान में अघोषित आपातकाल का विरोध किया जाएगा। टिकैत ने कहा “कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के सभी राजभवन का घेराव कर किसान ज्ञापन देंगे।”

मीडिया से बात करते हुए टिकैत ने कहा कि आंदोलन के सात महीने हो गए है इसे लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इससे पहले टिकैत ने दो ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने अपने साथियों को संदेश देते हुए कहा था कि अगर जल, जंगल और जमीन को बचाना है तो लुटेरों के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा था कि सरकार को तीनों कानूनों को रद्द कर एमएसपी पर कानून बनाना चाहिए।

असम में कांग्रेस को झटका! MLA रूपज्योति कुमार का इस्तीफा

किसान आंदोलन से मजबूत हुए राकेश टिकैत ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के चुनाव में भाजपा को वोट ना दें। उन्होंने कहा कि, भाजपा सरकार धोखा दे रही है। गन्ने की पेमेंट बिल्कुल भी नहीं बढ़ाई है, किसानों के हित की बात नहीं कर रही है, इसलिए हमने उनका बायकॉट किया है।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। हरियाणा सीएम ने कहा कि अगर शांतिपूर्वक किसान आंदोलन चलता रहे तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन, किसान आंदोन की हिंसात्मक और अनैतिक गतिविधियां चिंता का विषय है।

खट्टर ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान बॉर्डर पर महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री ने आश्वासन दिया है कि इस मामले पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।

Next Stories
1 पैनलिस्ट ने कहा- मैं राम का वंशज हूं और भगवान के नाम पर मचाई जा रही लूट, तो बोले BJP प्रवक्ता- कितने किलो चावल ने कराया आपका धर्मांतरण?
2 UAPA: पांच साल में 7840 गिरफ्तार, केवल 155 को दिला पाए सजा; जानिए किस राज्य में कितने लोग हुए शिकार
3 ‘जय श्री राम’ को JSR कह रहे थे ओवैसी के नेता, एंकर का तंज- कहीं पार्टी आपको निकाल न दे
ये पढ़ा क्या?
X