राकेश टिकैत बोले- मोदी-योगी का बस झोला, 6 अगस्त को जाएंगे लखनऊ

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की एक तस्वीर ट्वीट कर केंद्र सरकार पर तंज कसा है।

rakesh tikait
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत। फोटो- पीटीआई

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की एक तस्वीर ट्वीट कर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। राकेश टिकैत ने अनाज से भरी बोरी की तस्वीर शेयर कर लिखा, ‘मोदी-योगी का तो बस थैला है,इसके अन्दर अनाज तो किसान ने भरा है।’ राकेश टिकैत का कहना है कि वे शुक्रवार को लखनऊ जा रहे हैं। टिकैत ने कहा कि मिशन यूपी को लेकर किसान पूरे सूबे में जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसानों को छेड़ा गया तो बाकी किसान भी तैयार बैठे हैं। टिकैत कहने लगे कि यूपी में अबकी बार आर-पार की लड़ाई है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली की सीमा पर चल रहा किसान आंदोलन अब तक का सबसे बड़ा आंदोलन है। यह आंदोलन तब तक चलेगा जब तक या तो यह सरकार है या जब तक किसान है। टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन अभी और लंबा चलेगा इसलिए किसानों को शांति बनाए रखनी है। आखिर में जीत किसान की ही होगी। टिकैत ने इस आरोप को खारिज किया कि जहां चुनाव हैं किसान नेता वहीं जा रहे हैं । राकेश टिकैत ने कहा कि हम पूरे देश में जा रहे हैं। जब तक तीन कृषि कानून वापिस नहीं हो जाते और एमएसपी की गारंटी नहीं मिल जाती किसान ऐसे ही प्रदर्शन करते रहेंगे।


टिकैत ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग जानकर किसानों के साथ छेड़खानी कर रहे हैं। किसान नेता ने कहा, ‘जो हमारा उत्तर प्रदेश मिशन है। वह लखनऊ से शुरू होगा। संयुक्त किसान मोर्चा की वहां पर पांच सितंबर को पहली पंचायत होगी। यह कोई राजनीतिक मिशन नहीं है। यह किसान मोर्चा का मिशन है। उसकी हम तैयारी कर रहे हैं। लखनऊ में हम मंडल और संभाग सभी में जाएंगे। अपनी बात रखेंगे।’

टिकैत ने कहा, ‘मेरे लखनऊ जाने को लेकर कहा जा रहा है कि वहां मत जाना। वहां योगी है। लेकिन मैं बताकर जा रहा हूं। छह तारीख को लखनऊ जाऊंगा। किसी ने हमें छेड़ा तो फिर हमारे लोग भी तैयार बैठे हैं।’

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश मिशन को लेकर टीकरी बार्डर से हुंकार भरी।

अपडेट