राकेश टिकैत बोले, यूपी के मुख्यमंत्री योगी का भी होना चाहिए प्रमोशन, लखनऊ के बाद उत्तराखंड में ‘डेरा’

पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यूपी का मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नहीं बन सकता क्या? सबको प्रमोशन चाहिए, फिर लखनऊ को दिल्ली क्यों नहीं बनाया जाए?

Rakesh Tikait, Yogi Adityanath, BJP, Uttar Pradesh
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और किसान नेता राकेश टिकैत (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि अब योगी आदित्यनाथ का भी प्रमोशन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब लखनऊ को भी दिल्ली बनाया जाएगा। टिकैत, योगी आदित्यनाथ के बयान के जवाब में अपनी बात रख रहे थे। हाल ही मैं सीएम योगी ने कहा था कि किसान अगर आते हैं तो स्वागत है लेकिन लखनऊ को दिल्ली नहीं बनने दिया जाएगा।

पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यूपी का मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नहीं बन सकता क्या? सबको प्रमोशन चाहिए, फिर लखनऊ को दिल्ली क्यों नहीं बनाया जाए? हम तो चाहते हैं कि जो छोटा पुलिस वाला है वो दारोगा बन जाए। हम तो प्रमोशन देना चाहते हैं, प्रमोशन में रुकावट की क्या जरूरत है? हम तो लखनऊ को दिल्ली बनाना चाहते हैं उसका प्रमोशन करना चाहते हैं उसमें क्या दिक्कत है?

बताते चलें कि राकेश टिकैत बार-बार सरकार की मंशा पर सवाल उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा है कि जब तक सरकार किसान बिल उनके पक्ष में नहीं करती, तब तक सभी किसान इस तरह से विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अखबारों में दिए गए एक विज्ञापन पर तंज करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को तो हम गोल्ड मेडल देंगे। एक इंटरव्यू के दौरान पत्रकार उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा फ्रंट पेज पर छपे विज्ञापन को दिखाते हुए सवाल पूछा कि, ‘ योगी जी का यह विज्ञापन है जिसमें लिखा हुआ है कि भरपूर फसल, खुशहाल किसान। आप यह सब पढ़ते नहीं क्या?’

एक सवाल का जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि स्वर्ण पदक जीतेगी यह सरकार। दुनिया की पहली सरकार होगी जिसको स्वर्ण पदक दिया जाएगा। झूठ बोलने पर इनको हम स्वर्ण पदक देंगे। पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा कि योगी जी कह रहे हैं कि किसानों की तकदीर बदल गई है। इस सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि झूठ बोलने पर अगर कोई सरकार स्वर्ण पदक जीत रही है, तो वह बीजेपी की सरकार है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट