ताज़ा खबर
 

अगर कृषि बिल वापस नहीं लिए तो संसद का घेराव करेंगे किसान, राकेश टिकैत की केंद्र को धमकी

उन्होंने कहा कि संसद को घेरने के लिए तारीख संयुक्त मोर्चा तय करेगा। किसान नेता ने कहा कि 26 जनवरी की घटना के मामले में देश के किसानों को बदनाम करने की साजिश की गई।

Author Edited By रुंजय कुमार सीकर | February 23, 2021 11:02 PM
rakesh tikait , farmer protest , farm lawsकिसान नेता राकेश टिकैत (फोटो – PTI)

किसान नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा और वहां चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से तैयार रहने को कहा क्योंकि कभी भी दिल्ली जाने का आह्वान हो सकता है।

टिकैत मंगलवार को राजस्थान के सीकर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कान खुल कर सुन ले दिल्ली  ये किसान भी वही हैं और ट्रैक्टर भी वही होंगे। अबकी बार आह्वान संसद का होगा। कहकर जाएंगे संसद पर। इस बार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसान इंडिया गेट के पास के पार्कों में जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि संसद को घेरने के लिए तारीख संयुक्त मोर्चा तय करेगा। किसान नेता ने कहा कि 26 जनवरी की घटना के मामले में देश के किसानों को बदनाम करने की साजिश की गई। देश के किसानों को तिरंगे से प्यार है लेकिन इस देश के नेताओं को नहीं।

इसके अलावा टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों की तरफ से खुली चुनौती है कि सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए और एमएसपी लागू नहीं की तो बड़ी-बड़ी कंपनियों के गोदाम को ध्वस्त करने का काम भी देश का किसान करेगा। इसके लिए संयुक्त मोर्चा जल्द तारीख भी बताएगा।

सीकर में किसान महापंचायत को स्वराज आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव, अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम, किसान यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी युद्धवीर सिंह सहित कई किसान नेताओं ने भी संबोधित किया। इससे पहले टिकैत ने चूरू जिले के सरदारशहर में भी किसानों की सभा को संबोधित किया।

Next Stories
1 बिहार: फौजी ने महिला ASI को पीटा, उसके बाद जो हुआ चौंका देगा आपको
2 रामदेव की कोरोनिल को झटका! ब्रिकी पर महाराष्ट्र में रोक, गृह मंत्री बोले- WHO, IMA प्रमाणपत्र के बिना बेचने नहीं देंगे
3 दिल्ली दंगों में कितने मुस्लिमों के लिए आपने काम किया? इंटरव्यू में कपिल मिश्रा से सवाल- देखिए क्या मिला जवाब
ये पढ़ा क्या?
X