ताज़ा खबर
 

हम हंगामेदार आदमी लग रहे, जो बवाल काटते फिरें?- 200 किसानों के संसद कूच पर बोले BKU के टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि केवल 200 लोग बस से संसद भवन के बाहर प्रदर्शन करने के लिए जाएँगे। इसकी जानकारी पुलिस को भी दे दी गई है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत। (एक्सप्रेस आर्काइव)

संसद का मॉनसून सत्र हंगामे के साथ शुरू हो गया है। मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही हंगामे की वजह से बार-बार स्थगित होती रही। उधर दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसान भी 22 तारीख़ से संसद के बाहर प्रदर्शन करने का दावा कर रहे हैं। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा है कि हम कोई हंगामेदार आदमी नहीं हैं जो हंगामा काटते फिरें। हम तो किसान हैं। जंतर-मंतर का मतलब है संसद भवन। हम वहीं मंच लगाकर बैठ जाएंगे। वह तो हमारा पुराना ठिकाना है।

टिकैत ने कहा, 22 तारीख़ को 200 लोग जाएंगे। वहां पर बैठकर अपनी बात कहेंगे। 26 जनवरी की बात याद दिलाते हुए जब टिकैत से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 200 आदमी क्या हरकत कर देंगे। हम तो 25 लाख आदमी गए थे तब भी कुछ नहीं किया था। हम तो कहकर जा रहे हैं कि 200 लोग जाएँगे और बस से जाएंगे। और जब ट्रैक्टर लेकर जाएंगे तब भी बताकर जाएंगे। उसकी भी तैयारी कर लेना।

जब भाजपा नेता के ही सामने बोल गए टिकैत, सरकार का कुछ अता-पता नहीं

राकेश टिकैत ने कहा, 200 लोग टिकट लेकर जाएँगे। संसद में हो रहे हंगामे को लेकर जब राकेश टिकैत से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, वे हमारा नहीं, अपना मुद्दा उठा रहे हैं। फोन टेपिंग की बात पर राकेश टिकैत मोदी सरकार के पक्ष में दिखायी दिए। उन्होंने कहा अगर फोन ले रखा है तो टेप तो होना है। हमारे भी फोन टेप हो रहे हैं, सबके हो रहे हैं। घबराने की जरूरत नहीं है। अपना मतलब भर बात करो।

राकेश टिकैत ने कहा, हमारी अंदरूनी बात सरकार को बता है। सरकार से कोई बात छिप जाएगी? फोन टेपिंग का मतलब है कि अगर पुलिस प्रशासन को किसी की जानकारी लेनी है तो फोन और ट्विटर के माध्यम से सब जानकारी उनके पास होती है। टिकैत ने कहा, हमें भी पता चलता है कि हमारी बात कहीं और सुनी जा रही है। अधिकारी भी बताते हैं कि हमारी बात सुनी जा रही है।

बता दें कि संसद के मॉनसून सत्र के दौरान इस बार विपक्ष जोरदार तरीके से फोन टेपिंग का मुद्दा उठा रहा है। भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस खत्म हो रही है। उसे अपनी नहीं, हमारी चिंता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष देश में भ्रम फैला रहा है। उन्होंने कहा कि ये लोग भ्रम फैलाकर संसद को चलने नहीं देना चाहते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में सड़क का “कुआं जैसा हाल”, जा समाई कार; लोग बोले- ये केजरीवाल का एडवांस बेसमेंट पार्किंग सिस्टम
2 पंजाब कांग्रेस चीफ बन लुधियाना पहुंचे सिद्धू का विरोध, दिखाए गए काले झंडे; प्रदर्शनकारी करना चाहते थे सवाल
3 राम मंदिर के नाम पर कई संगठनों ने बंटोरी मोटी रकम, रोकें धोखाधड़ी- शाह को अयोध्या के महंत की चिट्ठी
ये पढ़ा क्या?
X