राकेश टिकैत ने सीएम खट्टर को दी खुली चुनौती, हिम्मत है तो हेलिकॉप्टर से उतरकर दिखाएं

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने हरियाणा सरकार पर हमला बोला है।

farm laws, farmers
किसान नेता राकेश टिकैत। (पीटीआई)।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने हरियाणा सरकार पर हमला बोला है। टिकैत ने दोहराया कि किसान आंदोलन चलता रहेगा। राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि सरकार किसानों से उनकी जमीन छीनकर उनको मजदूर बनाना चाहती है। राकेश टिकैत ने मनोहर लाल खट्टर को चुनौती देते हुए कहा कि अगर सीएम खट्टर में हिम्मत है तो वह हेलिकॉप्टर से नीचे उतरकर दिखाएं।

टिकैत ने कहा, ‘एक पाइप पर झंडा क्या लगा दिया सरकार ने इतनी बड़ी बात बना दी और वैसे भी लाल किला तो सरकार का है ही नहीं। यह तो उन्होंने कॉर्पोरेट को दे दिया है। टिकैत ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार देश की संपत्ति को बेचने का काम कर रही है। टिकैत ने कहा कि सरकार ने रेलवे बीएसएनएल समेत देश की बहुत सी संपत्ति बेच दी है। इससे पहले कल किसान नेता राकेश टिकैत ने भारत बंद से पहले कहा, ‘सरकार जो किसानों के आंदोलन को बांटने की कोशिश कर रही है किसान बंटने वाले नहीं हैं। किसान फिर से दिल्ली आएंगे और बैरीकेड तोड़ेंगे।’

टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है लेकिन सरकार अपने इस प्रयास में नाकाम ही साबित होगी। किसानों से अपनी बात रखते हुए टिकैत ने कहा कि आपको दिल्ली आना होगा और फिर से बैरिकेड तोड़ने होंगे।

पीएम मोदी को घेरते हुए टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसान अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं अब हम फसल संसद में बेचेंगे और वहीं मंडी लगाएंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले बेंगलुरू में किसानों को संबोधित करते हुए टिकैत ने कह दिया था कि जिस तरह किसानों ने दिल्ली को घेरा हुआ है उसी तरह किसानों को बेंगलुरू को भी घेर लेना चाहिए।

टिकैत ने कहा कि किसानों का यह आंदोलन लंबा चलेगा। जिस तरह दिल्ली को घेरा गया उसी तरह किसानों को बेंगलुरू समेत दिल्ली के देश के सभी बड़े शहरों और महानगरों को घेरना चाहिए।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X