राकेश टिकैत ने आतंकी से की मंत्री अजय मिश्र की तुलना, तुरंत गिरफ़्तारी की मांग दोहराई

लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उस समय हिंसा भड़क उठी थी, जब किसान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अजय मिश्र के पैतृक घर जाने का विरोध कर रहे थे।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का बेटा आशीष मिश्र जेल में बंद है। (एक्सप्रेस फोटो)

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ को लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों की मौत के मामले में गिरफ्तार करने की मांग की और उनकी तुलना एक आतंकवादी से की।

लखनऊ में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि अगर कश्मीर के आतंकवादियों को आगरा जेल में बंद किया जा सकता है तो किसानों का हत्यारा भी आतंकवादी है। उसे भी आगरा जेल जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टेनी की गिरफ्तारी हमारे मुख्य मुद्दों में से एक है।

लखीमपुर खीरी जिले में एक चीनी मिल के प्रस्तावित उद्घाटन का जिक्र करते हुए टिकैत ने कहा कि अगर टेनी चीनी मिल का उद्घाटन करने आते हैं, तो उस चीनी मिल में कोई गन्ना नहीं ले जाया जाएगा। बल्कि किसान गन्ना जिलाधिकारी के कार्यालय ले जाएंगे, चाहे उन्हें कितना भी नुकसान हो। उन्होंने कहा कि दिसंबर के बाद वह तीन दिन लखीमपुर खीरी में रहेंगे। तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलेंगे और उन किसानों से भी मिलेंगे जो जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उस समय हिंसा भड़क उठी थी, जब किसान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अजय मिश्र के पैतृक घर जाने का विरोध कर रहे थे। इसके बाद हुई हिंसा में चार आंदोलनकारी किसानों को एक वाहन ने कुचल दिया, जबकि एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ताओं सहित चार अन्य की भी मौत हो गई। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्‍या, आपराधिक साजिश सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया था। फ़िलहाल आशीष मिश्र जेल में बंद है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी को आरोपों की जांच करने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशSupreme Court, Army, Army shoot crowd, Delhi