ताज़ा खबर
 

‘हॉर्स ट्रेडिंग के लिए टाले गए राज्यसभा चुनाव’, विधायकों संग बैठक के बाद बोले सीएम अशोक गहलोत- लोकतंत्र की हत्या कर रहे मोदी-शाह

मालूम हो कि राजस्थान में 3 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होना है। इस चुनाव में कांग्रेस की तरफ से दो और भाजपा के दो उम्मीदवार मैदान में हैं। एक सीट पर जीत के लिए 51 वोट की जरूरत है।

Amit Shah, Ashok Gehlot, PM Modiकांग्रेस के विधायकों की बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। (फोटो-ANI)

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायकों की बैठक के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं।सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी की हॉर्स ट्रेडिंग नहीं हुई थी इस वजह से राज्यसभा चुनाव टाल दिए गए और अब चुनाव देरी से कराए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा के चुनाव दो महीने पहले हो सकते थे, तैयारी हो गई थी। उसके बावजूद अचानक चुनाव को बिना कारण के स्थगित कर दिया गया क्योंकि बीजेपी की होर्स ट्रेडिंग पूरी नहीं हुई थी।उन्होंने आगे कहा कि उनको (मोदी-शाह) को चिंता ही नहीं थी कोरोना की, राहुल गांधी ने 12फरवरी को आगाह कर दिया था। उसके बावजूद भी मध्यप्रदेश में सरकार बदली गई। उसके पहले ये कर्नाटक में तमाशा कर चुके ​थे, जो षड्यंत्र करते हैं उनको बहुत टाइम लगाना पड़ता है योजना बनानी पड़ती है।

सीएम गहलोत ने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे, भारत कांग्रेस मुक्त कभी नहीं होगा। देश के रग-रग में कांग्रेस है, देश के DNA में है। लेकिन मोदी जी, उनकी सरकार, उनकी पार्टी वो नेस्तनाबूद कब हो जाए तो आश्चर्य नहीं करना चाहिए क्योंकि जनता उनके कारनामों को देख चुकी है।

मालूम हो कि राजस्थान में 3 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होना है। इस चुनाव में कांग्रेस की तरफ से दो और भाजपा के दो उम्मीदवार मैदान में हैं। एक सीट पर जीत के लिए 51 वोट की जरूरत है। मौजूदा समीकरण के अनुसार दो सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत पक्की है।


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आरोप है कि भाजपा की तरफ से कांग्रेस के विधायकों को खरीदने के लिए 35 करोड़ रुपये का ऑफर दिया जा रहा है।राजस्थान में 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 107 विधायक हैं। वहीं भाजपा के पास 72 विधायक हैं। 14 निर्दलीय व सीपीएम के दो विधायक हैं। आरएलपी के भी तीन विधायक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘केंद्र पूरा वेतन देने को नहीं कर सकता बाध्य’, SC ने कहा- अपने आदेश पर हलफनामा दायर करे सरकार
2 ‘यही तो है आपदा में अवसर’, छह दिनों में पेट्रोल 3.31 रुपए और डीजल 3.42 रुपए हुआ महंगा तो मोदी सरकार पर निशाना साध रहे लोग
3 13 राज्यों के 46 जिलों में कोरोना की रफ्तार राष्ट्रीय दर से भी दोगुनी, देखें- किस राज्य में कौन से जिले बुरी तरह प्रभावित?
IPL 2020 LIVE
X