ताज़ा खबर
 

वाशरूम गए रविशंकर प्रसाद तो स्थगित करनी पड़ी राज्यसभा, लौटे तो जयराम रमेश से ली चुटकी

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश और टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस मुद्दे को उठाया कि प्राइवेट मेंबर बिल पेश किए जाने के समय सदन में सरकार की तरफ से एक भी कैबिनेट मंत्री उपस्थित नहीं है।

Author Edited By Anil Kumar New Delhi | Updated: December 7, 2019 12:13 PM
रविशंकर प्रसाद ने लौटने के बाद कांग्रेस नेता पर ली चुटकी। (फाइल फोटो)

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान शुक्रवार को राज्यसभा की कार्यवाही  10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। इसकी वजह सदन में केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद की अनुपस्थिति थी।

लंच के बाद राज्यसभा में प्राइवेट मेंबर बिल पेश किए जाने के समय कांग्रेस और तृणमूल की तरफ से इस मामले को उठाया गया। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश और टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस मुद्दे को उठाया कि प्राइवेट मेंबर बिल पेश किए जाने के समय सदन में सरकार की तरफ से एक भी कैबिनेट मंत्री उपस्थित नहीं है।

विपक्ष की तरफ से इस मुद्दे पर ध्यान दिलाए जाने के बाद संसदीय कार्य राज्यमंत्री जवाब देने के लिए उठे। संसदीय कार्य मामलों के राज्य मंत्री ने पीठासीन अध्यक्ष को सूचित किया कि केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वॉशरूम जाने के लिए ब्रेक लिया है और वह जल्द ही वापस सदन में आएंगे।

इसके बावजूद विपक्ष सदन को 5 मिनट के लिए स्थगित करने पर जोर देता रहा। जब रविशंकर प्रसाद लौटे तो उन्होंने कांग्रेस नेता जय राम रमेश से चुटकी ली। रविशंकर प्रसाद ने पूछा कि क्या उनके लिए एक ही कैबिनेट मंत्री काफी है या फिर उन्हें और अधिक कैबिनेट मंत्रियों की मौजूदगी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ABVP नेता को JNU में असिस्टेंट प्रोफेसर बनाने पर बवाल, SEDITION केस में रहा है गवाह
2 फिर से कांग्रेस की कमान संभालेंगे राहुल गांधी? पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कही यह बात
3 सिंचाई घोटाला: नागपुर के साथ अमरावती ACB ने भी दे दी अजित पवार को क्लीन चिट, एक ही दिन दिया हलफनामा
ये पढ़ा क्या?
X