ताज़ा खबर
 

राज्यसभा चुनाव: राजस्थान और झारखंड में बीजेपी को मिलीं सभी छह सीटें, यूपी में सपा के सातों प्रत्‍याशी जीते

बीजेपी के वेंकैया नायडू, ओम प्रकाश माथुर, हर्षवर्धन सिंह चुन लिए गए है।

कांग्रेस के प्रदीप टमटा।

राज्यसभा के लिए शनिवार को हुई वोटिंग के बाद अधिकतर नतीजे देर शाम तक सामने आ गए। राजस्थान में चारों जबकि झारखंड की दोनों सीटें बीजेपी ने जीतीं। वेंकैया नायडू, ओम प्रकाश माथुर, हर्षवर्धन सिंह और रामकुमार वर्मा राजस्‍थान से विजेता बने। वहीं उत्तराखण्ड से कांग्रेस के प्रदीप टमटा को जीत मिली। यूपी में कांग्रेस के कपिल सिब्‍बल को भी जीत मिली । हरियाणा से बीजेपी के वीरेंद्र सिंह और बीजेपी समर्थित निर्दलीय उम्‍मीदवार सुभाष चंद्रा को जीत मिली।

Read Also: राज्‍यसभा चुनाव: यूपी में कांग्रेस के स‍िब्बल के खिलाफ अरबपति की पत्‍नी, इन कैंडिडेट्स की टक्‍कर पर भी होगी नजर

झारखंड में दोनों सीटें बीजेपी को ही मिली हैं।

यूपी में सपा के सातों कैंडिडेट जीत गए हैं। वहीं, मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस समर्थित उम्‍मीदवार विवेक तन्‍खा को जीत मिली है।

इस चुनाव में उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 11 सीटों के लिए मतदान हुआ। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों के लिए सपा ने सात, बसपा ने दो, कांग्रेस और भाजपा ने एक-एक उम्मीदवार उतारे , जबकि प्रीति महापात्रा निर्दलीय के रूप में 12वीं उम्मीदवार हैं, जिनके कारण चुनाव की नौबत आयी। चूंकि महापात्रा के प्रस्तावकों में भाजपा के भी 16 विधायक शामिल थे, राजनीतिक हलकों में अनाधिकारिक रूप से उन्हें भाजपा का ही दूसरा प्रत्याशी माना गया।

Read Also: राज्‍य सभा चुनाव: UP में BJP MLA ने सपा प्रत्‍याशी को दिया वोट, कहा- बलिदान देने का तैयार 

Read Also: राज्‍य सभा चुनाव: मायावती की मदद से चार राज्‍यों में भाजपा को मात देगी कांग्रेस 

Read Also: राज्यसभा चुनाव आज: UP में क्रॉस वोटिंग से हड़कंप? MLC चुनाव में BJP को दूसरी पार्टियों से मिले 10 वोट 

Read Also: प्रीति महापात्रा के पति 403 विधायकों से मिले, परेशान कांग्रेस और कपिल सिब्‍बल मायावती के सहारे

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories