ताज़ा खबर
 

राज्‍यसभा की बची एक सीट के लिए अनुपम खेर, रजत शर्मा के साथ अब सलीम खान भी दौड़ में

सलीम खान ने कहा कि अभी उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत करने की कोई जानकारी नहीं है। अगर अगर ऐसा होता है तो मैं जानकारी मिलने के बाद ही फैसला लूंगा।

Rajya Sabha nominations, salim khan, Salman khan, Rajat sharma, Anupam Kher, salim khan rajyasabha, rajya sabha navjot singh sidhu, subramanian swamy rajya sabha, suresh gopi rajya sabha, rajya sabha nominations list, navjot singh sidhu, Subramanian Swamy,Narendra Jadhav, Swapan Dasgupta, Mary Kom,Suresh Gopinath, india news, Subramanian Swamy news, navjot singh sidhu news, Suresh Gopi news, Mary Kom news, Narendra Jadhav news, Swapan Dasgupta news, salim khan news, Salman khan news, Rajat sharma news, Anupam Kher newsअपने बेटे सलमान खान के साथ सलीम खान (File Photo)

भाजपा नेता स्वामी सुब्रमण्यम स्वामी, पूर्व लोकसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू और राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) के सदस्य रहे नरेंद्र जाधव सहित छह लोगों को नरेंद्र मोदी सरकार ने राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। अभी एक सीट के लिए एक नाम की घोषणा होना और बाकी है। इस सीट के लिए अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान, अभिनेता अनुपम खेर और टीवी पत्रकार रजत शर्मा के नाम की चर्चा है। सीट एक खाली है और तीन दावेदार नजर आ रहे हैं। सातवें मनोनीत उम्मीदवार के नाम की घोषणा भी जल्द ही की जाएगी। एक टीवी चैनल से बात करते हुए सलीम खान ने कहा कि अभी उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत करने की कोई जानकारी नहीं है। अगर अगर ऐसा होता है तो मैं जानकारी मिलने के बाद ही फैसला लूंगा।

Read Also: 1998 में वाजपेयी सरकार गिराने वाले, आंबेडकर की जीवनी लिखने वाले को BJP ने बनाया राज्यसभा सांसद

राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्‍य होते हैं, जिसमें से सात सीटें खाली थीं। इन सात सीटों में से छह सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी गई है। अभी एक नाम की घोषणा होना और बाकी है। सिद्धू, स्वामी और जाधव के अलावा मलयालम अभिनेता सुरेश गोपी, पत्रकार स्वप्न दासगुप्ता और मुक्केबाज मैरी कॉम को भी राज्यसभा के नए सदस्यों के तौर पर मनोनीत किया गया है।

Read Also: जानें, राज्यसभा पहुंचने वाले बॉक्सर, क्रिकेटर, अर्थशास्त्री और पत्रकार के बारे में खास FACTS

केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को छह नामों की घोषणा करते हुए बताया था कि मोदी सरकार की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अलग-अलग क्षेत्रों की छह हस्तियों को संसद के उच्च सदन के लिए मनोनीत किया। इन छह हस्तियों के उच्च सदन में मनोनयन के बाबत औपचारिक अधिसूचना जल्द ही जारी कर दी जाएगी। केंद्र सरकार की सलाह पर राष्ट्रपति साहित्य, विज्ञान, खेल, कला एवं समाज सेवा जैसे क्षेत्रों से चुने गए लोगों को राज्यसभा सदस्य के तौर पर मनोनीत करते हैं।

Read Also: राज्‍यसभा की दौड़:अनुपम खेर और रजत शर्मा में कटेगा एक का पत्ता, ये 6 हुए नॉमिनेट

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राज्यसभा में सूखे पर 27 को चर्चा
2 सूचना व प्रसारण मंत्रालय की याचिका को चुनौती देगा प्रेस परिषद
3 पृथ्वी दिवस पर गूगल का खास डूडल
ये पढ़ा क्या?
X