ताज़ा खबर
 

राज्यसभा चुनावः पूर्व PM एचडी देवगौड़ा कांग्रेस के समर्थन बाद लड़ने को तैयार, 87 साल की उम्र में फिर दिखाएंगे सियासी दांव-पेंच; BJP ने इन्हें बनाया कैंडिडेट

इसी बीच, भाजपा ने कर्नाटक से राज्यसभा चुनाव के लिए ऐरान्ना कडाडी और अशोक गस्ती को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया।

Rajya Sabha Elections, Former PM, H D Devegowda, Karnataka, D Shivakumar, Sonia Gandhi, BJP, Eranna Kadadi, Ashok Gasti Party Candidates, State News, Karnataka News, Hindi Newsजनता दल (एस) के संरक्षक एच डी देवेगौड़ा। (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) के संरक्षक एच डी देवेगौड़ा ने 19 जून को होने वाला राज्यसभा चुनाव कर्नाटक से लड़ने का फैसला किया है और इसके लिये वह मंगलवार को पर्चा दाखिल करेंगे । देवेगौड़ा के पुत्र एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी ।

कुमारस्वामी ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कई राष्ट्रीय नेताओं एवं पार्टी विधायकों के आग्रह के बाद यह निर्णय किया है । राज्यसभा में भेजने के लिये उन्हें “राजी” करना आसान काम नहीं था।

कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, ‘पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने पार्टी विधायकों एवं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी तथा कई अन्य राष्ट्रीय नेताओं के आग्रह पर राज्य सभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है ।

उन्होंने बताया कि वह कल पर्चा दाखिल करने जा रहे हैं । पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘सभी के प्रस्ताव पर सहमति जताने के लिये श्री देवेगौड़ा का धन्यवाद ।’ उन्हेांने कहा कि राज्यसभा में भेजने के लिये उन्हें “राजी” करना आसान काम नहीं था।

कर्नाटक विधानसभा में जनता दल एस के पास 34 सीट है और अपने दम पर सीट जीतने की स्थिति में नहीं है और इसके लिये उसे कांग्रेस के समर्थन की आवश्यकता है । इसी बीच, भाजपा ने कर्नाटक से राज्यसभा चुनाव के लिए ऐरान्ना कडाडी और अशोक गस्ती को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया।

गुजरात कांग्रेस अपने सभी विधायकों को राजस्थान के रिसॉर्ट भेजेगी: गुजरात कांग्रेस ने सोमवार को अपने सभी विधायकों को राज्यसभा चुनावों से पहले खरीद-फरोख्त के डर से पड़ोसी राज्य राजस्थान के सिरोही जिले में आबू रोड स्थित एक रिसॉर्ट में ठहराने का फैसला किया है। गुजरात में राज्य सभा की चार सीटों के लिये 19 जून को चुनाव होना है।

पिछले हफ्ते गुजरात में तीन कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था जिससे 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेसी सदस्यों की संख्या घटकर 65 रह गई। खरीद-फरोख्त के डर से पार्टी ने बीते कुछ दिनों में अपने विधायकों को मंडलवार समूहों में बांटते हुए प्रदेश के विभिन्न रिसॉर्ट में ठहरा रखा है। कांग्रेस ने रविवार की रात अपने 20 से ज्यादा विधायकों को सिरोही में एक रिसॉर्ट में भेज दिया। इनमें ज्यादातर उत्तरी गुजरात क्षेत्र से आने वाले विधायक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शांति वार्ता के बीच चीनी सेना सीमा पर कर रही युद्धाभ्यास! हजारों की तादाद में सैनिक, हथियार भारतीय बॉर्डर पहुंचाए गए
2 कोरोना, अनलॉक के बीच पेट्रोल, डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन इजाफा, जानिए अपने शहर में तेल के दाम
3 कोरोना काल में ढाल हैं आशा कार्यकर्ता! साढ़े 4 हजार पगार में रोजोना 14 घंटे का काम, घर-घर जा लेती हैं अपडेट, पर खुद के लिए नहीं है वक्त
ये पढ़ा क्या?
X