ताज़ा खबर
 

बिहारः राज्यसभा सीट को लेकर राजद, कांग्रेस में बढ़ी तल्खी, कांग्रेस नेता ने लालू की पार्टी को ओपन लेटर लिख याद दिलाया पुराना वादा

लेटर में गोहिल ने लालू की पार्टी को उनका पुराना वादा याद दिलाया है। लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा था कि राजद कोटे की एक सीट कांग्रेस को दी जाएगी।

Rajya Sabha election, congress leader, RJD leader, lalu yadav news, Rajya election date, congress bihar incharge, shakti singh gohil, seat sharing formula, bihar news, bihar news in hindi, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiराज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा। (फाइल फोटो)

बिहार में राज्यसभा सीट के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के संबंधों में तल्खी बढ़ गई है। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों के लिए चुनाव होना है। बिहार विधानसभा के मौजूदा गणित के हिसाब से इन पांच में 3 सीट एनडीए और 2 सीट राजद के खाते में आने का अनुमान है।

इस स्थिति में कांग्रेस चाहती है कि राजद दो में से एक सीट कांग्रेस को दे। जबकि राष्ट्रीय जनता दल ऐसा करने के मूड में दिखाई नहीं दे रही हैं। इस बात को लेकर पूर्व में सहयोगी रहे दलों के बीच खटास आ गई है। इस बात से नाराज होकर कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने राजद को ओपन लेटर लिखा है।

लेटर में गोहिल ने लालू की पार्टी को उनका पुराना वादा याद दिलाया है। इसमें राज्यसभा के लिए एक सीट देने की बात कही गई है। गोहिल ने लिखा कि लोकसभा चुनाव के दौरान महागठंबधन के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उस समय तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा था कि राजद कोटे की एक सीट कांग्रेस को दी जाएगी। इसमें कहा गया कि प्राण जाए पर वजन जाए। उम्मीद है कि राजद नेता अपनी कही बात का पालन करेंगे।

अपने पत्र में बिहार प्रभारी ने यह भी स्पष्ट किया कि कांग्रेस का उम्मीदवार बिहार का ही नेता होगा। उन्होंने लिखा कि यदि कांग्रेस को यह सीट मिलती है तो मेरे जैसा कोई भी जो बिहार का वोटर ना हो वह कांग्रेस का उम्मीदवार नहीं बनेगा। इस मुद्दे पर न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में गोहिल का कहना था कि मैंने राजद नेता जगदानंद सिंह का बयान देखा था कि राजद राज्य सभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी सीट नहीं छोड़ेगी। राज्यसभा की सीटों पर चुनाव के लिए 13 मार्च को  नामांकन भरने की अंतिम तारीख है। इन सीटों के लिए 26 मार्च को वोटिंग होगी।

Next Stories
1 इमरजेंसी के बाद इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी को देते थे कानूनी सलाह, चार दशक तक कांग्रेस के संकट मोचक रहे हंसराज भारद्वाज
2 102 साल के बुजुर्ग तैयार कर रहे अपना सीवी, भाजपा विधायक ने स्वतंत्रता सेनानी को बताया था ‘पाकिस्तानी एजेंट’; मचा था हंगामा
3 Yes Bank Crisis: येस बैंक के खाताधारकों को संकट का लग गया था अनुमान, 6 महीने में निकाल लिए थे 18,000 करोड़ रुपए, जमा में आ गई थी 8.64 फीसदी की कमी
यह पढ़ा क्या?
X