ताज़ा खबर
 

14 सितंबर को राज्यसभा उपसभापति चुनाव: NDA कैंडिडेट हरिवंश ने भरा पर्चा, तिरुचि शिवा हो सकते हैं विपक्षी उम्मीदवार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई रणनीतिक समूह की डिजिटल बैठक में यह भी फैसला किया गया कि उप सभापति पद के चुनाव के लिए विपक्ष का उम्मीदवार खड़ा करने के साथ संप्रग के घटक दलों और समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेने का प्रयास किया जाएगा।

NDA, BJP, Congressएनडीए ने राज्यसभा सांसद हरिवंश को अपना उम्मीदवार बनाया है।

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए 14 सितंबर को चुनाव होना है। ऐसे में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंठन (NDA) ने राज्यसभा सांसद हरिवंश को अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने इस पद के चुनाव के लिए पर्चा भर दिया है। नामांकन की आखिरी तारीख 11 सितंबर है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई रणनीतिक समूह की डिजिटल बैठक में यह भी फैसला किया गया कि उप सभापति पद के चुनाव के लिए विपक्ष का उम्मीदवार खड़ा करने के साथ संप्रग के घटक दलों और समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेने का प्रयास किया जाएगा। बताया जा रहा है कि विपक्षी पार्टियों की ओर से DMK सांसद तिरुची शिवा को अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारने की योजना बनाई जा रही।

बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, दोनों सदनों में पार्टी के नेता और कुछ अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए। गौरतलब है कि राज्यसभा में उपसभापति पद के लिए चुनाव 14 सितंबर को कराए जाएंगे। इसी दिन से संसद का मानसून सत्र शुरू होगा। ऊपरी सदन में जदयू के राज्यसभा सदस्य हरिवंश नारायण सिंह का कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद यह पद रिक्त हो गया है। हरिवंश फिर से राज्यसभा के सदस्य चुने गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिक्षण संस्थानों में दाखिले और नौकरियों में मराठा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, अब बड़ी बेंच करेगी सुनवाई
2 कंगना रनौत के दफ्तर पर बीएमसी की कार्रवाई पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लगाई रोक, मांगा जवाब
3 बीएमसी ने तोड़ना शुरू किया कंगना रनौत का दफ्तर, अभिनेत्री ने कहा- यह बाबर की सेना है, मुंबई बन गया पीओके
IPL 2020 LIVE
X