ताज़ा खबर
 

PAK, चीन से भारत की तनातनी पर बोले रक्षामंत्री राजनाथ- कोई आक्रमण करेगा तो आर-पार की लड़ाई होकर रहेगी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर कहा है कि अगर चीन या पाकिस्तान देश पर आक्रमण करने की कोशिश करेगा तो आरपार की लड़ाई होकर रहेगी।

Rajnath singh, china pakistanरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन और पाकिस्तान पर कही बड़ी बात। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान औऱ चीन से तनातनी के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई हमारे ऊपर आक्रमण करेगा तो आरपार की लड़ाई होकर रहेगी। आजतक टीवी चैनल के कार्यक्रम में प्रभु चावला को दिए इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में खुलकर आपनी बातें रखीं। चावला ने उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बात याद दिलाते हुए सवाल पूछा था।

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘अच्छा हो कि बातचीत के द्वारा भारत औऱ चीन के बीच की समस्या का समाधान हो जाए।’ बातचीत के लिए आगे आने के सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा, ‘आगे आने का सवाल नहीं है। बातचीत तो दोनों पक्षों की सहमति के आधार पर होता है। अब चीन को कहना है कि कब बातचीत होगी। हम तैयार हैं, बातचीत करें। इसके लिए कोई शर्त नहीं है।’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दो दिन पहले ही कहा था कि अगर कोई भी महाशक्ति देश सम्मान को ठेस पहुंचाती है तो देश के सैनिक उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने कहा था, ‘हम युद्ध नहीं चाहते लेकिन इतना चाहते हैं कि सबकी सुरक्षा हो। अगर कोई भी महाशक्ति हमारे सम्मान को ठेस पहुंचाने की कोशिश करती है तो हमारे सैनिक मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं।’

उन्होंने कहा कि देश की प्राथमिकता पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखना ही है। यह इस देश की संस्कृति और संस्कार रहे हैं। उन्होंने भारतीय सैनिकों की प्रशंसा करते हुए कहा था कि चीन के साथ गतिरोध के दौरान जिस तरह के साहस का परिचय मिला है उससे सैनिकों का उत्साह और बढ़ता है और देशवासी गर्व करते हैं। उन्होंने पाकिस्तान की ज़मीन में घुसकर आतंकियों को मारने पर भी तारीफ की।

आजतक के इस कार्यक्रम में कई विषयों पर बातचीत की गई थी। इसमें रक्षा मंत्री से उत्तर प्रदेश के ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून पर भी सवाल पूछा गया। इसपर उन्होंने कहा कि योगी सरकार का काम ए1 है। उनके कार्यकाल से भी बेहतर काम हो रहा है। बता दें कि राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Next Stories
1 कोरोना के ‘काल’ को याद कर भावुक हुए PM, बोले- मन सिहर उठता है, कई अपने घर न लौट पाए…
2 अमित शाह ने दिल्ली में 3 घंटे किया मंथन, ममता बनर्जी को हराने पर हुआ चिंतन
3 कृषि कानूनः IMF की नहीं सुनूंगी- बोलीं पैनलिस्ट, अर्नब ने कहा- कानून तो अभी है ही नहीं, दिल्ली के बॉर्डर पर ये सब क्यों?
ये पढ़ा क्या?
X