ताज़ा खबर
 

‘भारतीय मुसलमानों को कोई छू तक नहीं पाएगा’, CAA पर बोले राजनाथ सिंह- हम नहीं करते मजहब की राजनीति

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘हम धर्म या मजहब की राजनीति कर स्वार्थ नहीं साधते।’ राजनाथ ने सवाल करते हुए कहा कि क्या नागरिकों का रजिस्टर नहीं होना चाहिए? सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए डॉक्यूमेंट होना चाहिए या नहीं।

Author मेरठ | Published on: January 23, 2020 1:08 PM
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार (23 जनवरी) को कहा कि किसी भी भारतीय मुसलमान को कोई छू तक नहीं पाएगा। इसके साथ उन्होंने इस आशंकाओं को भी नकारा कि अगर एनपीआर और एनआरसी को लाया जाता है तो समुदाय को निशाना बनाया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हम सरकार नहीं, बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं।’ मेरठ के माधवकुंज मैदान में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित जन जागरण रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने यह कहा है। उन्होंने कहा कि हमने (पिछली सरकार में) नागरिकता संशोधन कानून बनाया था लेकिन उस दौरान यह लागू नहीं हो सका था, इस बार हमने इसे कर दिखाया।

सिंह- पीएम करते हैं न्याय की बातेंः राजनाथ सिंह ने कहा, ‘इस कानून को अब हिन्दू मुस्लिम के नजरिए से देखा जा रहा है। हमारे प्रधानमंत्री धर्म से इतर न्याय की बात करते हैं। गांधी जी ने भी कहा था कि धर्म के आधार पर विभाजन नहीं होना चाहिए। टुकड़े टुकड़े करने के नारे लगाए जा रहे हैं। सारी दुनिया भारत की ताकत स्वीकार कर रही है।’

Hindi News Live Hindi Samachar 23 January 2020: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

धर्म या मजहब की राजनीति कर हम स्वार्थ नहीं साधते- रक्षा मंत्रीः मामले में राजनाथ सिंह ने बयान देते हुए आगे कहा, ‘हम धर्म या मजहब की राजनीति कर स्वार्थ नहीं साधते।’ राजनाथ ने सवाल करते हुए कहा कि क्या नागरिकों का रजिस्टर नहीं होना चाहिए? सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए डॉक्यूमेंट होना चाहिए या नहीं।

पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यक जी रहे है जलालत की जिंदगीः रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यक जलालत की जिंदगी जी रहे हैं और भारत ने अपने धर्म का पालन किया है। बता दें कि रैली में निर्धारित समय से देर से आए सिंह ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि देर से आया हूं लेकिन दुरुस्त आया हूं।

मेरठ को बताया क्रांतिकारियों की धरतीः राजनाथ सिंह ने रैली में बोलते हुए आगे कहा, ‘मेरठ क्रांतिकारियों की धरती है। क्रांति का शंखनाद यही से हुआ था। भाजपा इस धरती की अहमियत समझती है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सार्वजनिक सभाओं का शुभारंभ क्रांतिकारियों की धरती से किया था।’

बीजेपी जो कहती है, वह करती है- सिंहः मेरठ पर राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ‘2014 और 2019 में (चुनावी) सभा यहीं से शुरू हुई। कोई भी राजनीतिक पार्टी चुनाव में उतरती है और तरह तरह के वादे करती है। लेकिन, जनता को यकीन दिलाना चाहता हूं कि हमारी पार्टी जो कहेगी उसे पूरा भी करेगी।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 JDU में बवाल? CM नीतीश बोले- पवन वर्मा पार्टी छोड़ जहां जाना चाहें जाएं, CAA व NRC पर हमारा रुख साफ
2 ‘उस दिन आरोपी था महिला का पति, नहीं ठहरा सकते रेप’, दिल्ली की कोर्ट ने दी बड़ी राहत, केस से किया बरी
3 बाल ठाकरे का पुराना वीडियो शेयर कर संबित पात्रा का उद्धव ठाकरे पर तंज- ‘सोनिया सेना चरणों में गिर करे प्रायश्चित’