ताज़ा खबर
 

लो हो गए राजनाथ सिंह अपने नए बंगले में SHIFT

गृह मंत्री राजनाथ सिंह राजधानी के अकबर रोड पर स्थित एक आलीशान और विशाल बंगले में रहने के लिए चले गए हैं जहां उनकी पड़ोसी लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन हैं। गृह मंत्रालय का पदभार संभालने के दस महीने बाद सिंह अकबर रोड पर टाइप आठ के बंगला नंबर 17 में शुक्रवार को गृह प्रवेश कर […]

Author Updated: March 29, 2015 3:23 PM

गृह मंत्री राजनाथ सिंह राजधानी के अकबर रोड पर स्थित एक आलीशान और विशाल बंगले में रहने के लिए चले गए हैं जहां उनकी पड़ोसी लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन हैं।

गृह मंत्रालय का पदभार संभालने के दस महीने बाद सिंह अकबर रोड पर टाइप आठ के बंगला नंबर 17 में शुक्रवार को गृह प्रवेश कर गए। उन्होंने हिंदू पंचांग के हिसाब से शुभ दिन अष्टमी पर गह प्रवेश किया।

इससे पूर्व गृह मंत्री अशोक रोड पर 38 नंबर के बंगले में रह रहे थे जो टाइप सात का बंगला है। अकबर रोड वाले बंगला नंबर 17 में उनसे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री चिरंजीवी रह रहे थे और उन्होंने जनवरी में ही इस बंगले को खाली किया था। इसके बाद इसे गृह मंत्री के लिए तैयार किया गया।

ओशोक रोड स्थित बंगला राजनाथ सिंह के लिए काफी भाग्यशाली माना जाता है क्योंकि इस बंगले में रहने के 19 सालों के दौरान वह दो बार केंद्रीय मंत्री और भाजपा के अध्यक्ष बने।

63 वर्षीय नेता के नए घर में सुरक्षा इंतजामात पुख्ता किए गए हैं क्योंकि उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

नए बंगले में दो विशाल लॉन, अलग से कार्यालय, आगंतुकों के लिए स्थान तथा सुरक्षा बंदोबस्त के लिए काफी स्थान है।

सुमित्रा महाजन के साथ ही सिंह के नए पड़ोसियों में वरिष्ठ सैन्य अधिकारी और न्यायाधीश शामिल हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X