ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: राजनाथ सिंह ने पाक को ठहराया जिम्‍मेदार, कहा- उसकी हर हरकत नापाक

कश्‍मीर के हालात को लेकर राज्‍य सभा में बहस के जवाब में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्‍य में हिंसा के पीछे पाकिस्‍तान है।
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्‍मीर में जो कुछ भी हो रहा है पूरी तरह से पाकिस्‍तान स्‍पॉन्‍सर्ड है। (photo: ANI)

कश्‍मीर के हालात को लेकर राज्‍य सभा में बहस के जवाब में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्‍य में हिंसा के पीछे पाकिस्‍तान है। कहने को तो वह पाकिस्‍तान है लेकिन उसकी हर हरकत नापाक है। उन्‍होंने कहा कि जो कुछ भी हो रहा है पूरी तरह से पाकिस्‍तान स्‍पॉन्‍सर्ड है। हमारे देश में कोई आतंकवादी मारा जा रहा है और हमारे आतंरिक मामलों में पाकिस्‍तान हस्‍तक्षेप करेगा। इतना ही नहीं पूरे पाकिस्‍तान में ब्‍लैक डे मनाया गया। ये हालात है। नाम है पाकिस्‍तान।

राजनाथ सिंह ने कहा, ”हम पहले से ज्‍यादा आश्‍वस्‍त हैं कि सभी राजनीतिक दल कश्‍मीर मुद्दे और आतंकवाद के खिलाफ बात करने के लिए साथ हैं। मैं सभी को बताना चाहूंगा कि मैं जम्‍मू कश्‍मीर की सरकार को कहा था कि कम से कम कठोरता का प्रयोग किया जाए। हमने सुरक्षाबलों से जानलेवा हथियारों का कम से कम इस्‍तेमाल करने को कहा है। 1948 नागरिक घायल हुए हैं, इनमें से कइयों को डिस्‍चार्ज कर दिया गया है। 1671 सुरक्षाबल घायल हुए और एक जवान की मौत हुई।”

गृह मंत्री ने कश्‍मीर मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी की चिंता से वाकिफ कराते हुए कहा, ”जब पीएम मोदी विदेश दौरे पर थे तो उन्‍होंने खुद मुझे फोन किया। मैंने उन्‍हें फोन नहीं किया। उन्‍होंने कश्‍मीर के हालात के बारे में जानकारी ली। भारत आने के बाद उनकी पहली मीटिंग कश्‍मीर मुद्दे पर रिव्‍यू मीटिंग थी।” कश्‍मीर में प्रदर्शन पर कार्रवाई के संबंध में उन्‍होंने बताया, ”मिलिटेंट के साथ सख्‍ती होगी और हो रही है। आम जनता के साथ सिम्‍पैथी। कर्फ्यू के चलते घर न छोड़ पाने वाले सभी लोगों तक राशन पहुंचाने के लिए जम्‍मू कश्‍मीर की सीएम से बात करूंगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.