scorecardresearch

Rajnath Singh: ‘देश में नफरत को कौन जन्म दे रहा है?’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा को लेकर किया सवाल

Rajnath Singh attacks Rahul Gandhi: राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के लोग पूरी दुनिया में भारत की छवि खराब कर रहे हैं।

Rajnath Singh: ‘देश में नफरत को कौन जन्म दे रहा है?’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा को लेकर किया सवाल
Rajnath Singh attacks Rahul Gandhi: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना। (फोटो सोर्स: ANI)

Rajnath Singh attacks Rahul Gandhi: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को लेकर रविवार (22 जनवरी, 2023) को तीखा हमला किया है। उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की मंशा पर सवाल उठाते हुए पूछा, ‘देश में नफरत को कौन जन्म दे रहा है’। बता दें, भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) शुरू होने के बाद से कांग्रेस यह दावा कर रही है कि मौजूदा केंद्र सरकार समाज में नफरत फैला रही है और उनकी यात्रा देश में प्यार और समाज को एकजुट करने के लिए है।

मध्य प्रदेश के सिंघरौली (Madhya Pradesh Singhrauli) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘राहुल गांधी घूम-घूम कर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में नफरत ही नफरत है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हिंदुस्तान में नफरत पैदा करने की कोशिश कौन कर रहा है? उनको कहां नफरत दिखाई दे रही है? कांग्रेस के लोग सारी दुनिया में भारत की छवि खराब कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कई मौकों पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक “विशेष समुदाय” को कथित रूप से अपमानित करके समाज में सांप्रदायिक हिंसा का समर्थन करने के लिए भगवा पार्टी की आलोचना की है।

पिछले साल दिल्ली के लाल किले में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा हमेशा हर विषय को हिंदू-मुस्लिम करने में जुटी रहती है। जो जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटकाने के लिए किया जाता है।

मोदी की नहीं, यह अंबानी और अडानी की सरकार है: राहुल गांधी

राहुल ने कहा था, ‘यह नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं है। यह अंबानी और अडानी सरकार है। असली मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए टीवी पर 24X7 हिंदू-मुस्लिम नफरत फैलाई जा रही है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं 2,800 किलोमीटर चल चुका हूं, लेकिन मुझे कोई नफरत नहीं दिखी। जब मैं टीवी चालू करता हूं तो मुझे हिंसा दिखाई देती है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा को भारत तोड़ो यात्रा बता चुकी है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-01-2023 at 06:00:09 pm
अपडेट