ताज़ा खबर
 

वीके सिंह और किरण रिजीजू से खफा राजनाथ सिंह, दे डाली संभलकर बोलने की नसीहत

अपनी पार्टी के केंद्रीय मंत्रियों की बयानबाजी पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नाराजगी जाहिर की है।

Author नई दिल्ली | October 23, 2015 7:14 PM

अपनी पार्टी के केंद्रीय मंत्रियों की बयानबाजी पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि अपना बयान विवादित बयानों से बचें। उन्होंने मंत्रियों को साफ तौर पर हिदायत देते हुए कहा कि सख्त लहजे में कहा कि कोई भी मंत्री बयान देने के बाद यह कहकर नहीं बच सकता कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है।

उन्होंने कहा कि मंत्रियों को चाहिए कि वो सोच समझकर किसी मुद्दे पर अपनी बात रखें। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों से लोगों की अपेक्षाएं ज्यादा हैं और उन्हें पूरा करना है।

गौरतलब है कि हाल ही केंद्र सरकार के दो मंत्री किरण रिजीजू और वीके सिंह अपने बयानों को लेकर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। दोनों नेता अपने बयानों पर सफाई दे चुके हैं लेकिन मामला अब तक गर्माया हुआ है। ऐसे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें बयान देते समय सचेत रहने की नसीहत दी है।

बताते चलें कि थिंक टैंक के इनोग्रेशन कार्यक्रम में रिजीजू ने कुछ साल पहले के दिल्ली के पूर्व उप राज्यपाल के बयान पर सहमति जताते हुए कहा था कि उत्तर भारतीय नियम-कायदे तोड़ने में गर्व महसूस करते हैं और उन्हें ऐसा करके मजा आता है।

तो वहीं दूसरी ओर हरियाणा में दलित बच्चों को जलाए जाने की घटना पर केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद से बीजेपी सांसद वीके सिंह ने विवादास्पद बयान दिया है। वीके सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार का दलित बच्चों की मौत से कुछ लेना-देना नहीं है। मंत्री ने कहा कि अगर कोई कुत्ते को पत्थर मारे तो सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। ऐसे में वीके सिंह का बयान पीड़ित परिवार के लिए जले में नमक छिड़कने जैसा है।

हालांकि अपने पार्टी दोनों मंत्रियों के बयानों को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विवादास्पद टिप्पणी करार दिया और कहा कि सत्ता में रहकर उन्हें बोलने से पहले सोचना चाहिए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App