ताज़ा खबर
 

57 दिन बाद CRPF को मिला मुखिया, राजीव भटनागर बने डीजी, आरके पचनंदा को मिली ITBP की कमान

भटनागर एनसीबी के डायरेक्‍टर-जनरल पद पर तैनात रहे हैं।

आईपीएस अधिकारी राजीव राय भटनागर और आरके पचनंदा। (File Photos)

हाल ही में बड़ा नक्‍सली हमला झेलने वाली केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को नया मुखिया मिल गया है। केंद्र सरकार ने बुधवार (26 अप्रैल) को 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी, राजीव राय भटनागर को सीआरपीएफ का डीजी नियुक्‍त किया है। भटनागर एनसीबी के डायरेक्‍टर-जनरल पद पर तैनात रहे हैं।  सीआरपीएफ डीजी का पद पिछले 8 सप्‍ताह से खाली था, क्‍योंकि केंद्र सरकार किसी नाम पर सहमत नहीं हो पा रही थी। के दुर्गा प्रसाद के 28 फरवरी को सेवानिवृति होने के बाद अर्धसैन्य बल का यह शीर्ष पद करीब दो महीने तक खाली रहा। भटनागर वर्तमान में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के डायरेक्‍टर जनरल पद पर तैनात हैं। वे इससे पहले सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्‍योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) में भी तैनात रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश कैडर के अधिकारी भटनागर को बेहद तेज-तर्रार पुलिस अधिकारी माना जाता है।

सीआरपीएफ के अलावा इंडो-तिब्‍बतन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक पद पर 1983 बैच के आरके पचनंदा को नियुक्‍त किया गया है। वह पश्चिम बंगाल कैडर के अधिकारी हैं। वह जून अंत में कृष्‍ण चौधरी के रिटायर होने के बाद पद संभालेंगे।

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में 25 CRPF जवान शहीद, जवानों को न मिले मदद इसलिए रेडियो सेट्स ले गए थे नक्सली

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App