ताज़ा खबर
 

‘चीन से राजीव गांधी फाउंडेशन को मिला था मोटा चंदा’, BJP का निशाना, जेपी नड्डा ने ड्रैगन संग राहुल गांधी के ‘गुप्त संबंधों’ का भी किया खुलासा

इसी बीच, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है- 2008 में कांग्रेस ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक MoU किया था। इसमें राहुल गांधी खुद साइन कर रहे थे और पीछे सोनिया जी और चीन के अभी के राष्ट्रपति शी जिनपिंग खड़े थे। अब तक कांग्रेस ने ये नहीं बताया कि पार्टी-से-पार्टी का ये रिश्ता क्यों बना?

India, China, Congress, BJPमध्य प्रदेश जनसंवाद वर्चुअल रैली को संबोधित करते बीजेपी चीफ जेपी नड्डा। (फोटोः BJP/टि्वटर)

भारत और चीन के बीच LAC विवाद के बीच BJP चीफ जेपी नड्डा ने Congress पर निशाना साधा है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि चीन से Rajiv Gandhi Foundation को मोटा चंदा मिला था। बीजेपी अध्यक्ष ने इसके साथ ही दावा किया कि डोकलाम विवाद के दौरान पूर्व कांग्रेस चीफ राहुल गांधी चोरी-छिपे दिल्ली में चीन के राजनयिक से बात किया करते थे।

मध्य प्रदेश जनसंवाद वर्चुअल रैली के दौरान उन्होंने कहा- मैं यह जानकर हैरान हूं कि राजीव गांधी फाउंडेशन को 300 हजार अमेरिकी डॉलर People’s Republic of China (चीनी सेना) और Chinese Embassy (चीनी दूतावास) से साल 2005-06 में मिले थे। यह कांग्रेस और चीन का गुप्त संबंध है।

India-China Border News Live Updates

पूर्व कांग्रेस चीफ के बारे में उन्होंने कहा- 2017 में Doklam Standoff के दौरान राहुल गुप्त रूप से दिल्ली में चीन के राजनियक से बातचीत करते थे। आज, गलवान घाटी विवाद के दौरान भी कांग्रेस देश को गुमराह कर रही है।

कांग्रेस छोड़ कुछ वक्त पहले बीजेपी का दामन थामने वाले मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर नड्डा बोले- राजनीति में बोल्ड फैसला लेना और सही फैसले के साथ खड़ा होना, इसके लिए बहुत बड़ा जिगरा चाहिए होता है। ऐसा जिगरा ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने दिखाया है।

नड्डा का आपातकाल को लेकर INC पर निशानाः नड्डा ने देश पर थोपे आपातकाल के 45 साल पूरे होने पर गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और इसे उसकी ‘‘अधिनयाकवादी’’ मानसिकता का परिचायक करार दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारत उन सभी महानुभावों को नमन करता है, जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का जमकर विरोध किया। ये हमारे सत्याग्रहियों का तप ही था जिससे भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों ने एक अधनियाकवादी मानसिकता पर सफलतापूर्वक जीत प्राप्त की।’’ बता दें कि देश में 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 के बीच 21 महीने की अवधि तक आपातकाल लागू रहा। इंदिरा गांधी उस समय देश की प्रधानमंत्री थीं।

मोदी के मंत्री ने भी कांग्रेस पर उठाए सवालः इसी बीच, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है- 2008 में कांग्रेस ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक MoU किया था। इसमें राहुल गांधी खुद साइन कर रहे थे और पीछे सोनिया जी और चीन के अभी के राष्ट्रपति शी जिनपिंग खड़े थे। अब तक कांग्रेस ने ये नहीं बताया कि पार्टी-से-पार्टी का ये रिश्ता क्यों बना?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘Fair & Lovely’ क्रीम से फेयर शब्द हटाएगी कंपनी, यह आंदोलन बना वजह
2 India China Faceoff: चीन को उसी की भाषा में देना होगा जवाब, हमारे हथियार अंडे देने के लिए नहीं- कांग्रेस
3 नेहरू ने PM रहते हुए दिया था केरल में इस जगह का नाम, गलवान घाटी में चीन की हरकत के बाद बदलने की उठी मांग
यह पढ़ा क्या?
X