ताज़ा खबर
 

Rajinikanth Health HIGHLIGHTS: BP कंट्रोल करने के लिए रजनीकांत को दी गईं दवाएं, डॉक्टर रख रहे करीब से निगरानी; कमल हासन ने की जल्द ठीक होने की कामना

हालांकि, उनमें और कोई लक्षण नहीं पाए गए। साथ ही उनकी स्थिति (hemodynamically) स्थिर है।

Rajinikanth, Apollo Hospital, Hyderabadरजनीकांत की फिल्म के सेट पर हाल ही में कुछ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था।

Rajinikanth Health HIGHLIGHTS: भारत के सबसे लोकप्रिय ऐक्टरों में से एक रजनीकांत को शुक्रवार को ब्लड प्रेशर में अचानक आए उतार-चढ़ाव के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उन्हें बीपी नियंत्रित करने के लिए दवाएं दी गई हैं। हैदराबाद स्थित Apollo Hospital के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। साथ ही डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की गहराई से जांच और निगरानी कर रहे हैं। ऐसा तब तक किया जाएगा, जब तक उनकी बीपी नॉर्मल नहीं हो जाता और उन्हें डिस्चार्ज नहीं कर दिया जाता। हालांकि, उनमें और कोई लक्षण नहीं पाए गए। साथ ही उनकी स्थिति स्थिर है।

इस बीच दक्षिण भारतीय सिनेमा के जाने-माने अभिनेता कमल हासन ने रजनीकांत के जल्द ठीक होने की उम्मीद जताई। हासन ने ट्विटर पर तमिल में रजनीकांत के लिए संदेश लिखा। बता दें कि रजनीकांत पर एक दिन पहले ही अपोलो अस्पताल की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि वे हैदराबाद में पिछले 10 दिनों से एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। उनके सेट पर कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव निकल आए थे। रजनीकांत का टेस्ट 22 दिसंबर को हुआ था और वे निगेटिव थे। हालांकि, उन्हें आइसोलेशन में रखा गया था और उनकी हालत पर करीब से निगरानी रखी जा रही थी। फिलहाल उनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं, पर उनका ब्लड प्रेशर गंभीर रूप से ऊपर-नीचे हुआ है। इसी के चलते उन्हें अस्पताल में रखा गया।

Live Blog

Highlights

    08:19 (IST)26 Dec 2020
    तेलंगाना की गवर्नर ने फोन कर जाने रजनीकांत के हाल

    तेलंगाना की गवर्नर तमिलिसाई सौंदराराजन शुक्रवार को ही रजनीकांत के हाल जानने के लिए अपोलो अस्पताल फोन किया। यहां राज्यपाल ने रजनीकांत की तबियत के बारे में पूछा और हरसंभव मदद का भरोसा दिया। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर रजनीकांत से फोन पर हुई बातचीत के बारे में भी बताया।

    07:31 (IST)26 Dec 2020
    अस्पताल पहुंचे रजनीकांत के परिजन

    अपोलो अस्पताल के ताजा बुलेटिन के मुताबिक, रजनीकांत को शुक्रवार रात को ब्लड प्रेशर नियंत्रित करने से जुड़ी दवाएं दी गई हैं। उनकी हालत पर रातभर नजर रखी गई, जिसके बाद आज सुबह एक बार फिर उनका चेकअप होगा। बुलेटिन के मुताबिक, रजनीकांत की हालत अभी स्थिर है और उनकी बेटी सौंदर्या उनके साथ अस्पताल में ही मौजूद हैं।

    23:15 (IST)25 Dec 2020
    कोरोना टेस्ट निगेटिव

    रजनीकांत पिछले 10 दिनों से हैराबाद में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. शूटिंग के सेट पर मैजूद दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद 22 दिसंबर को रजनीकांत ने भी अपना कोरोना टेस्ट कराया। हालांकि उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके बाद से रजनीकांत आइसोलेशन में हैं।

    22:23 (IST)25 Dec 2020
    राजनीति में एंट्री

    जानकारी के लिए आपको बता दें कि बॉलीवुड और टॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल कर चुके सुपरस्टार रजनीकांत अब बहुत जल्द राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए बताया कि वह 31 दिसंबर को अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करने वाले हैं।

    21:10 (IST)25 Dec 2020
    ब्लड प्रेशर की दिक्कत

    हालांकि रजनीकांत में कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं पाए गए हैं लेकिन उनके ब्लड प्रेशर में काफी बदलाव देखे जा रहे हैं। इसी के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां डॉक्टर्स की टीम उनकी निगरानी कर रही है। ठीक होने पर ही रजनीकांत को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा।

    20:30 (IST)25 Dec 2020
    हाल ही में अस्पताल में निकले थे मशहूर कोरियोग्राफर

    बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्देशक और डांस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा बीते दिनों ही अस्पताल से डिसचार्ज हुए थे। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद वह कुछ समय तक अस्पताल में भर्ती थे।

    20:20 (IST)25 Dec 2020
    रजनीकांत को कोविड-19 के लक्षण नहीं हैं

    प्रेस रिलीज के मुताबिक, 'रजनीकांत को कोविड-19 के लक्षण नहीं हैं, उनका ब्‍लड प्रेशर घट-बढ़ रहा है। इसकी जांच होनी है और इसीलिए उन्‍हें ऐडमिट किया गया है। जब तक उनका ब्‍लड प्रशर सेटल डाउन नहीं हो जाता, उनकी जांच की जाएगी और उसके बाद ही डिस्‍चार्ज किया जाएगा।'

    20:09 (IST)25 Dec 2020
    रजनीकांत की हालत है स्थिर

    रजनीकांत की हालत स्थिर है और वो आराम कर रहे हैं। परिवार और इलाज करने वाले डॉक्टरों ने सभी शुभचिंतकों से अनुरोध किया है कि वे अस्पताल जाने से बचें क्योंकि उन्हें किसी भी आगंतुक से मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। उनकी बेटी उनके साथ हैं. तेलंगाना के राज्यपाल ने डॉक्टरों से बात की है और एक्टर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

    19:03 (IST)25 Dec 2020
    रजनीकांत को निगरानी में रख गया है

    हैदराबाद के अपोलो अस्पताल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'रजनीकांत को निगरानी में रख गया है और उनके ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए दवाएं दी जा रही हैं। वह आज रात अस्पताल में ही रहेंगे और कल आगे की जांच की जाएगी। वह स्थिर हैं और आराम कर रहे हैं।'

    18:00 (IST)25 Dec 2020
    रजनीकांत को कभी थी सिगरेट, शराब की लत

    रजनीकांत की गिनती ईमानदार शख्सियतों में होती है, जो अपनी निजी बातों को भी बड़े सहज तरीके से शेयर कर लेते हैं। तभी तो शराब पीने और स्मोकिंग की बात उन्होंने कभी पब्लिक से नहीं छिपाई। रजनीकांत ने अपने सहअभिनेता और साउथ के महान कलाकार शिवकुमार का हमेशा आभार जताया। जो रजनीकांत पर बुरी लत छोड़ने का दबाव बनाते रहे। शिवकुमार की जिद पर ही रजनीकांत ने सिगरेट और शराब से तोबा कर ली। Indiaglitz.com पर रजनीकांत ने खुला पत्र लिखा था। रजनीकांत लिखते हैं, 'जब मैं सिगरेट और शराब की लत में था, तब शिवकुमार अक्सर मुझसे कहा करते थे कि मैं महान कलाकार बन सकता हूं, नशे के चक्कर में अपनी सेहत न खराब करूं।' डॉक्टरों का मानना है कि नशे की लत छूटने के बावजूद वक्त के साथ ये शरीर पर बुरा असर दिखाती है।

    17:35 (IST)25 Dec 2020
    इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे रजनीकांत

    जानकारी के अनुसार, रजनीकांत 14 दिसंबर से हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी में फिल्म 'अन्नाथे' की शूटिंग कर रहे थे। इसी दौरान लगभग आधा दर्जन क्रू मेंबर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई। इसके चलते फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी और संक्रमितों के संपर्क में लोगों ने खुद को आइसोलेट कर लिया था। सिरुथई सिवा में बनने वाली इस फिल्म में रजनीकांत के साथ नयनतारा और कीर्ति सुरेश अहम अहम भूमिकाओं में नजर आएंगी।

    16:54 (IST)25 Dec 2020
    अपोलो अस्पताल ने रजनीकांत की सेहत पर क्या कहा? पढ़ें

    अपोलो अस्‍पताल ने रजनीकांत की सेहत पर आध‍िकारिक बयान जारी किया है। अस्‍पताल के अनुसार, रजनीकांत में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं, लेकिन उनके ब्लड प्रेशर काफी बदलाव देखे जा रहे हैं। इसी के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां डॉक्टर्स की टीम उनकी निगरानी कर रही है। ठीक होने पर ही रजनीकांत को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा।

    16:25 (IST)25 Dec 2020
    10 दिनों से शूटिंग कर रहे थे रजनीकांत

    सुपरस्‍टार रजनीकांत को शुक्रवार को हैदराबाद के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। इससे पहले इसी हफ्ते उनकी फिल्‍म Annaatthe से जुड़े 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि, रजनीकांत कोविड नेगेटिव पाए गए थे लेकिन उनका ब्‍लड प्रेशर फ्लक्‍चुऐट कर रहा था। हॉस्पिटल की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया, 'रजनीकांत को सुबह हॉस्पिटल में ऐडमिट कराया गया। वह हैदराबाद में पिछले 10 दिनों से फिल्‍म की शूटिंग कर रहे थे।'

    15:29 (IST)25 Dec 2020
    थलायवा की राजनीति में एंट्री में अब रह गया सिर्फ एक महीना

    गौरतलब है कि रजनीकांत ने दो हफ्ते पहले ही अपना 70वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह 31 दिसंबर को अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे और उसी दिन अपनी पार्टी के नाम का खुलासा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आध्यात्मिक राजनीति के साथ तमिलनाडु के भाग्य को बदलने का समय आ गया है।

    15:06 (IST)25 Dec 2020
    सर्जरी के बाद कमजोर हो चुका है रजनीकांत का इम्यून सिस्टम

    गौरतलब है कि रजनीकांत ने अक्टूबर में बताया था कि डॉक्टरों ने उन्हें कोरोनाकाल में ज्यादा सतर्क रहने की सलाह दी है। इसकी वजह यह थी कि उन्होंने हाल ही में गुर्दे का प्रत्यर्पण कराया है, जिससे उनकी प्रतिरोधक क्षमता काफी कमजोर हो गई। बताया गया है कि डॉक्टरों ने रजनीकांत को सलाह दी थी कि कोरोना से बचने के लिए उनके पास वैक्सीन का ही सहारा है और तभी वे सुरक्षित हो पाएंगे।

    14:42 (IST)25 Dec 2020
    10 दिनों से हैदराबाद में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे रजनीकांत

    रजनीकांत पिछले 10 दिनों से हैदराबाद में अपनी अगली फिल्म अन्नाथे की शूटिंग कर रहे थे। दो दिन पहले ही उनके क्रू के दो सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद रजनीकांत की भी जांच की गई। हालांकि, वे निगेटिव आए। इसके बावजूद फिल्म की शूटिंग रोक दी गई और संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को आइसोलेशन में भेजा गया।

    14:22 (IST)25 Dec 2020
    अस्पताल ने कहा, ब्लड प्रेशर नॉर्मल होने के बाद डिस्चार्ज होंगे रजनीकांत

    भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत आज सुबह ही ब्लड प्रेशर की समस्या के बाद हैदराबाद स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। अस्पताल ने बयान जारी कर कहा है कि जब तक रजनीकांत का ब्लड प्रेशर सामान्य और स्थिर नहीं हो जाता, तब तक डॉक्टर उन्हें निगरानी में रखेंगे। इसके बाद ही उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा।

    14:01 (IST)25 Dec 2020
    यहां पढ़ें अपोलो अस्पताल का बयान...

    Next Stories
    1 कुंवारे क्यों हैं?- अटल बिहारी से हुआ था तब सवाल, था जवाब- मिली थी आदर्श पत्नी, पर उसे भी थी ‘आदर्श पति’ की तलाश
    2 MSP थी, है और रहेगी…बोले शाह, राजनाथ ने दिया वचन; कृषि मंत्री ने कहा- बातचीत से ही बनेगी बात
    3 हिंदुओं, सिखों के लिए हलाल मीट है मना- निगम प्रस्ताव में बात; रेस्त्रां-दुकानों को बताना होगा बेच रहे हलाल या झटका में कौन सा मांस
    ये पढ़ा क्या?
    X