ताज़ा खबर
 

बंगालः इधर तीसरे मंत्री ने दिया इस्तीफा, उधर वैशाली डालमिया TMC से निष्कासित

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री राजीव बनर्जी ने इस्तीफा दे दिया है।

ममता सरकार में मंत्री राजीव बनर्जी ने इस्तीफा दे दिया है।

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री राजीव बनर्जी ने इस्तीफा दे दिया है। ममता बनर्जी को लिखे अपने इस्तीफे में वन मंत्री राजीव बनर्जी ने लिखा है कि वे कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। उन्होंने वन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने लिखा, ”मेरा सौभाग्य था कि मुझे बंगाल के लोगों की सेवा करने का मौका मिला। मैं ये मौका देने के लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं। मैंने राज्यपाल को भी इसकी सूचना दे दी है। आपसे निवेदन है कि मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।” मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी मंत्री का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

इससे पहले दिसंबर में ममता सरकार में मंत्री राजीव बनर्जी ने अपनी ही पार्टी को भ्रष्ट बता दिया था। बंगाल में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सत्तारूढ़ टीएमसी के कई नेताओं ने बागी रुख अपनाया हुआ है। जहां सुवेंदु अधिकारी पहले ही ममता सरकार में मंत्री पद छोड़ बीजेपी का दामन थाम चुके हैं वहीं अब ममता के मंत्री राजीव बनर्जी ने भी इस्तीफा दे दिया है। दिसंबर में राजीव बनर्जी ने ममता बनर्जी और टीएमसी पर हमला बोला था और कहा था कि टीएमसी सरकार भ्रष्ट और बेइमान है।

पिछले महीने तृणमूल नेतृत्व ने पार्टी के नेता और मंत्री राजीब बनर्जी को मनाने की कोशिश की थी। मंत्री राजीव ने पार्टी में प्रतिभाशाली कार्यकर्ताओं और नेताओं को बढ़ावा नहीं देने के लिए पार्टी की आलोचना की थी। टीएमसी ने पहले ही सुवेंदु अधिकारी को पार्टी से निकाल दिया है। जिन्होंने ममता कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

पिछले महीने टीएमसी के महासचिव और राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राजीव बनर्जी के साथ एक घंटे की बैठक की थी। उस समय बनर्जी ने दावा किया था कि पार्टी की राजनीतिक रणनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक आयोजित की गई थी। हालांकि, बनर्जी ने कहा कि उन्होंने हावड़ा जिले में पार्टी के कुछ नेताओं के कामकाज के तरीके पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

Baishali Dalmiya, Trinamool Congress, West Bengal वैशाली डालमिया। (फाइल फोटोः FB/BDalmiya)

उधर, बनर्जी के इस्तीफा देने के बाद एक और टीएमसी विधायक (बाली सीट से) को पार्टी से निकाल दिया। यह नेत्री हैं- वैशाली डालमिया। बताया जा रहा है कि उन्होंने पार्टी की आलोचना की थी। दरअसल, हाल ही में डालमिया ने अपने ही पार्टी के कुछ नेताओं को आड़े हाथों लिया था। कथित तौर पर उन्होंने कुछ भ्रष्ट नेताओं को दीमक जैसा बताया था। अब उनके खिलाफ यह ऐक्शन पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर लिया गया है। बता दें कि BCCI के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी हैं।

Next Stories
1 मंदिर तोड़ने पर भारत ने पाकिस्तान को यूएन में लताड़ा, कहा- धार्मिक स्थानों पर बम फोड़वा रहे पाक के आतंकी
2 Kerala Lottery NR-208 Today Results: यहां चेक करें आपकी लॉटरी लगी या नहीं?
3 देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने वालों की खुल गई पोल, सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया, कहा- आनन फानन में बन रहे कानून
यह पढ़ा क्या?
X