ताज़ा खबर
 

राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर निकली झूठी, यात्री ने गुस्से में किया था बम की जानकारी का ट्वीट

एक पैसेंजर ने ट्वीट कर ट्रेन में बम होने का दावा किया जिसके बाद सिक्योरिटी एजेंसी अलर्ट पर आई और ट्रेन को रुकवाया गया।

(सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में शुक्रवार को बम की खबर से हड़कंप मच गया। ट्रेन को आनन-फानन में गाजियाबाद के दादरी स्टेशन पर रोका गया। संजीव सिंह गुर्जर नाम के एक यात्री ने ट्वीट कर ट्रेन में बम होने का दावा किया था जिसके बाद सिक्योरिटी एजेंसियां अलर्ट पर आईं और ट्रेन को रुकवा कर गहन छानबीन की। हालांकि गहन जांच के बाद ट्रेन से कुछ नहीं मिला।

इसके बाद बाद गुर्जर ने एक अन्य ट्वीट में जानकारी दी कि वह गुस्से में था जिस वजह से उसने बम की झूठी खबर दी। उन्होंने ट्वीट किया ‘मैं मानसिक तनाव में था इसलिए मैंने वो (बम की सूचना वाला) ट्वीट किया। मेरे भाई की ट्रेन चार घंटे से ज्यादा समय से लेट थी और मैं इसे लेकर बहुत गुस्से में था। मैं सरकार से माफी मांगना चाहता हूं।’

अपने पहले ट्वीट में संजीव सिंह गुर्जर ने कहा था, ‘मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि राजधानी ट्रेन (12424) जो कि दिल्ली से कानपुर सेंट्रल की ओर जा रही है उसमें 5 बम हैं। इस पर कृप्या करके जल्द से जल्द एक्शन लिया जाए।’ अपने इस ट्वीट में संजीव ने रेल मंत्रालय, रेल मंत्री पीयूष गोयल, दिल्ली पुलिस और आईआरसीटीसी को टैग किया था।

ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए गवर्नमेंट रेलवे पुलिस आगरा के अधीक्षक ने कहा ‘उपरोक्त जानकारी के संबंध में, सभी वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया है कि ट्रेन को जीआरपी दादरी में रोका जा रहा है और आरपीएफ और जीआरपी मिलकर जांच कर रहे हैं।’ रेलवे के मुताबिक यह ट्रेन दिल्ली से दोपहर 4 बजकर 10 मिनट पर चलती है और अगले दिन सुबह 7 बजे गंतव्य स्थान पर पहुंचती है।

Next Stories
1 आर्थिक मोर्चे पर आएंगे अच्छे दिन? GDP विकास दर तीसरी तिमाही में बढ़ी पर आंकड़ा 5% के नीचे
2 महाराष्‍ट्र में मुसलमानों को आरक्षण देगी श‍िवसेना, अध्‍यादेश लाएगी उद्धव सरकार
3 ‘6 बार भेजा समन तुम क्यों नहीं आए?’ कोर्ट में भिड़े CBI के मौजूदा अधिकारी और पूर्व IO, नंबर दो रहे राकेश अस्थाना को बचाने का लगाया आरोप
Coronavirus LIVE:
X