ताज़ा खबर
 

जयपुर में लगी धारा 144, पुलिस बोली- सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की हो रही कोशिश

पुलिस का कहना है कि कुछ लोग कानून व्यवस्था बिगाड़ने के लिए अफवाह फैला रहे हैं ताकि और लोग भी हिंसा में शामिल हो जाएं।

पुलिस के मुताबिक बीते 12 अगस्त सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मकसद से गलता गेट के इलाके में पत्थरबाजी, लूटपाट और आगजनी की घटना सामने आई थी। (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार को जिले के 10 से ज्यादा थानों में धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस के मुताबिक बीते 12 अगस्त सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मकसद से गलता गेट के इलाके में पत्थरबाजी, लूटपाट और आगजनी की घटना सामने आई थी। शहर में कांवड़ियों को ले जा रही एक बस पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई थी जिसके बाद शहर का माहौल खराब हो गया था।

पुलिस का कहना है कि कुछ लोग कानून व्यवस्था बिगाड़ने के लिए अफवाह फैला रहे हैं ताकि और लोग भी हिंसा में शामिल हो जाएं। जिसके चलते यहां माहौल खराब हो रहा है। परिस्थितियों को देखते हुए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। मनोज कुमार, पुलिस उपायुक्त, जयपुर (पूर्व) ने 21 अगस्त तक यहां धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है।

थान गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, नाहरगढ़, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, संजय सर्किल, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर और जवाहर नगर के अंतर्गत आने वाले इलकों में धारा 144 लगाई गई है। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद इंटरनेट सेवा कुछ दिन के लिए स्थगित कर दी गई है। इस घटना में कुछ लोग घायल हो गए थे और दर्जन भर से ज्यादा गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया था।

Next Stories
1 Kerala Lottery SS-171 Today Results 20.8.19: निकाला गया ड्रॉ, देखें किसे मिला 60 लाख का इनाम
2 VIDEO: मुस्लिम युवक के हिंदू लड़की से कोर्ट मैरिज पर हिंदूवादी संगठनों का बवाल, HC ने दिए कपल की सुरक्षा का आदेश
3 नेताजी की ‘पुण्यतिथि’ पर PIB के ट्वीट पर भड़के पड़पोते चंद्र कुमार बोस, बोले- पीएम मोदी करें मौत का ऐलान
ये पढ़ा क्या?
X