scorecardresearch

RS चुनाव से पहले राजस्थान में खेल मंत्री के बागी तेवर- जलालत भरे पद से करो मुक्त; 4 दिन में चौथे MLA ने गहलोत सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में कांग्रेस पार्टी अपने ही नेताओं के विरोध को लेकर आलाकमान बेहद परेशान है। प्रतापगढ़ के विधायक रामलाल मीणा ने ट्विट कर कांग्रेस से कह चुके हैं कि डूंगरपुर जिले की कांग्रेस खत्म हो रही है, इसे बचा लो।

Ashok Chandana, Rajasthan Congress
अशोक गहलोत सरकार में मंत्री अशोक चांदना(फोटो सोर्स: ट्विटर/@AshokChandnaINC

आगामी 10 जून को 15 राज्यों की 57 सीटों पर राज्यसभा सांसदों का चुनाव होना है। इसमें राजस्थान में भी चार सदस्यों के लिए चुनाव होगा। बता दें कि इस चुनाव से पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री अशोक चांदना ने अपने बागी तेवर दिखा दिए हैं। चांदना गहलोत सरकार में खेल मंत्री हैं। उन्होंने अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका के खिलाफ लिखते हुए अपने इस्तीफे की बात कही है।

अशोक चांदना ने बीते गुरुवार को एक ट्वीट में लिखा, “माननीय मुख्यमंत्री जी, मेरा आपसे व्यक्तिगत अुरोध है कि मुझे इस जलालत भरे मंत्री पद से मुक्त कर मेरे सभी विभागों का चार्ज कुलदीप रांका को दे दिया जाए, क्योंकि वैसे भी वो ही सभी विभागों के मंत्री हैं।”

वहीं अशोक चांदना के बयान पर राजस्थान सरकार में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा, “चांदना का बयान आवेश में दिया गया है। वह मेरे छोटे भाई की तरह हैं। उनसे बात करते उन्हें समझाया जायेगा। इस मामले को राजनीतिक नजर से नहीं देखा जायेगा।”

Ashok-Chandana, Rajasthan

बता दें कि अशोक गहलोत सरकार में नाराजगी का आलम यह है कि चार दिन 4 विधायकों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बागी तेवर दिखा दिए हैं। इस कड़ी में कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके डूंगरपुर के विधायक और युवक कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश घोघरा, राजेंद्र विधूडी और प्रतापगढ़ के विधायक रामलाल मीणा का भी नाम शामिल हैं। इन सभी पर पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने का आरोप है।

वहीं राजस्थान में राज्यसभा सदस्यों की स्थिति देखें तो यहां भाजपा के राज्यसभा सांसद ओम प्रकाश माथुर, केजे अल्फोंस, रामकुमार वर्मा और हर्षवर्धन सिंह डूंगरपुर का कार्यकाल 4 जुलाई को पूरा होने जा रहा है।

किन राज्यों में कितनी सीटों पर चुनाव: राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव होगा। इसमें पंजाब हरियाणा, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना की दो-दो सीटें और एक सीट उत्तराखंड की है। वहीं मध्य प्रदेश और ओडिशा की 3-3 सीटों पर चुनाव होगा। इसके अलावा 4-4 सीटें आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान, बिहार की 5 सीटें, 6-6 सीटें महाराष्ट्र और तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश की 11 सीटें शामिल हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट