ताज़ा खबर
 

97 साल की उम्र में जीता चुनाव, राजस्थान की सबसे बुजुर्ग सरपंच बनीं विद्यादेवी, विरोधी को यूं चटाई धूल

सरपंच के पद पर चुनी गईं विद्यादेवी को 843 मत मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंदी आरती मीणा को 636 मत मिले। ग्राम पंचायत में कुल 4200 मतदाताओं में से 2856 मतदाताओं ने मत डाले।

विद्या देवी (फोटो सोर्स: ANI)

Rajasthan Panchayat Election 2020: राजस्थान में पंचायत चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। यहां 97 साल की एक महिला ने चुनाव जीतकर प्रदेश की सबसे उम्रदराज सरपंच होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। विद्या देवी सीकर जिले के नीमकाथाना उपखंड स्थित पुराणावास ग्राम से चुनाव जीती हैं। नीमकाथाना के उपखंड अधिकारी साधूराम जाट ने बताया कि पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान में पुराणावास ग्राम पंचायत में सरपंच के पद पर जीत दर्ज करने वाली विद्यादेवी (97) ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी आरती मीणा को 207 मतों से पराजित किया।

25 सालों तक सरपंच रहे थे विद्यादेवी के पतिः उन्होंने बताया कि सरपंच के पद पर चुनी गईं विद्यादेवी को 843 मत मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंदी आरती मीणा को 636 मत मिले। ग्राम पंचायत में कुल 4200 मतदाताओं में से 2856 मतदाताओं ने मत डाले। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत में कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। विद्यादेवी के पति भी 1990 से पूर्व लगातार 25 वर्षों तक सरपंच रह चुके हैं।

Hindi News Live Hindi Samachar 18 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

समर्थकों में जबर्दस्त उत्साहः उल्लेखनीय है कि पंचायत के प्रथम चरण के चुनाव में 87 पंचायत समिति की 2726 ग्राम पंचायतों के 26800 वार्डों के लिए शुक्रवार (17 जनवरी) को मतदान सम्पन्न हुआ। विद्या देवी को प्रदेश की सबसे उम्रदराज सरपंच माना जा रहा है। जीत के बाद उनके समर्थकों में जबर्दस्त उत्साह है।

युवाओं की राजनीति के दौर में दी मिसालः विद्यादेवी ने 97 साल की उम्र होने के बावजूद पूरे जोश के साथ चुनाव लड़ा। युवाओं की राजनीति के दौर में उन्होंने जबर्दस्त जीत के साथ यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनके पति के सरपंच कार्यकाल को भी लोग याद करते हैं। उनके परिवार की इलाके में अच्छी पकड़ मानी जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली में CAA का विरोध करनेवालों पर लग सकता है रासुका, महीने भर हिरासत में रखेगी पुलिस, LG ने दी हरी झंडी
2 शिवसेना-कांग्रेस में फिर टकराव, संजय राउत बोले- सावरकर का विरोध करने वाले दो दिन अंडमान जेल में रहें, सब पता चल जाएगा
3 ऐसे लोग ही कर रहे रेपिस्टों की मदद, तभी थम नहीं रहे रेप’, इंदिरा जयसिंह पर बिफरीं दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की मां
ये पढ़ा क्या?
X