ताज़ा खबर
 

Rajasthan Local Body Election Results 2019: जबर्दस्त उलटफेर से उथल-पुथल, गायब हो रहे BJP-Congress के उम्मीदवार

Rajasthan Local Body Election Results 2019: प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रत्याशियों को पार्टियां किसी से संपर्क की अनुमति नहीं दे रही है। उनके मोबाइल भी ले लिए गए हैं। निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक चुनाव में उतरे 7942 प्रत्याशियों में से 2832 महिलाएं और 5109 पुरुष शामिल हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Rajasthan Local Body Election Results 2019: राजस्थान में निकाय चुनाव के नतीजों से सियासी उथल-पुथल मची है। विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पिछड़ी थी लेकिन निकाय चुनाव में फिर उलटफेर करती दिख रही है। 49 निकायों में छह नगर पालिकाएं नई हैं। हॉर्स ट्रेडिंग (Horse Trading) से बचने के लिए राज्य में होटल पॉलिटिक्स शुरू हो चुकी है। बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) दोनों ने कई जगहों पर अपने-अपने प्रत्याशियों को अज्ञात स्थानों पर भेज दिया है।

खरीद-फरोख्त से डर रहे नेताः जिन 49 निकायों में चुनाव हो रहे हैं, उनमें 3 नगर निगम, 19 नगर परिषदें और 27 नगर पालिकाएं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जोधपुर, अलवर, नागौर, उदयपुर समेत जिन-जिन क्षेत्रों में करीबी मुकाबला है, वहां प्रत्याशियों की घेराबंदी तेज हो गई है। पार्षदों प्रत्याशियों को दूसरे जिलों के होटल, रिजॉर्ट और फार्म हाउस में भेजा जा रहा है, ताकि दूसरे दलों के नेता खरीद-फरोख्त न कर सके।

Hindi News Today, 19 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल भी जब्त हुएः प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रत्याशियों को पार्टियां किसी से संपर्क की अनुमति नहीं दे रही है। उनके मोबाइल भी ले लिए गए हैं। निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक चुनाव में उतरे 7942 प्रत्याशियों में से 2832 महिलाएं और 5109 पुरुष शामिल हैं। एक प्रत्याशी थर्ड जेंडर भी है।

उलटफेर का खेलः सीकर (Sikar Election) से कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक के समर्थित प्रत्याशी को उनके ही वार्ड में निर्दलीय ने हरा दिया। झुंझुनूं नगर परिषद में चुनाव लड़ रही सांसद नरेंद्र खींचड़ की बेटी नीलम ने चुनाव जीत लिया है। नीलम ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, हालांकि यहां अधिकांश सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। पुष्कर (Pushkar Result) में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर चल रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हनी ट्रैप आरोपी संग BJP नेता का Video Viral, संघ-शिवराज पर कही आपत्तिजनक बातें, बोले- ‘जहर पी गया, लेकिन किसी को फंसाया नहीं’
2 चश्मा उतारकर दिखाया कि मैं देख नहीं सकता, फिर भी पीटती रही पुलिस- JNU छात्र की आपबीती
3 Maharashtra: उद्धव पांच साल के लिए सीएम तो कांग्रेस-एनसीपी का एक-एक डिप्टी सीएम, इस फॉर्मूले पर बनी सहमति!
यह पढ़ा क्या?
X