ताज़ा खबर
 

शहरी सरकार बनाने में कांग्रेस की चली, 35 निकायों में बना पार्टी का बोर्ड

राज्य निर्वाचन विभाग के अनुसार, कुल मिलाकर 35 निकायों में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। वहीं 13 निकायों में भारतीय जनता पार्टी अपना अध्यक्ष बनाने में सफल रही है। जैसलमेर नगरपरिषद में हरिवल्लभ कल्ला निर्दलीय के रूप में अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

Author जयपुर | Updated: Nov 27, 2019 7:43:57 am
प्रतीकात्मक चित्र

नगर निकाय चुनाव में अपनी बढ़त को कायम रखते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस 49 में से 35 निकायों में अपना अध्यक्ष यानी बोर्ड बनाने में सफल रही है। राज्य में 49 निकायों में बोर्ड अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को चुनाव हुआ।

राजस्थान के 46 नगर निकायों में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव (Chairman Election) हो रहा है। मंगलवार (26 नवंबर) को सुबह 10 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है और 2 बजे तक चलेगी। Alwar में एक कांग्रेसी पार्षद Hidden Camera के साथ वोट डालने पहुंचे, वहीं बीजेपी पार्षद से भी तीन लाख रुपए बरामद किए जाने की खबर आई है।

Rajasthan Election Result- भिवाड़ी में कांग्रेस के शीशराम गुर्जर सभापति चुने गए। जिले के थानागाजी और भिवाड़ी दोनों में कांग्रेस का पलड़ा भारी रहा। अलवर जिले में स्थित थानागाजी नगर परिषद चुनाव में चेयरमैन पद के लिए चाचा-भतीजे के बीच मुकाबला था। कांग्रेस से लड़े चौथमल सैनी और बीजेपी प्रत्याशी अपने भतीजे बाबूलाल सैनी को हरा दिया। जैसलमेर में निर्दलीय हरिवल्लभ कल्ला ने बाजी मार ली है। उन्हें 19 वोटों के साथ सभापति चुना गया। उन्होंने कांग्रेस के कमलेश छंगाणी (13 वोट) और बीजेपी के विक्रमसिंह को (12 वोट) को हरा दिया। वे पूर्व कांग्रेसी विधायक के भतीजे हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश के 49 निकायों (नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद) में 16 नवंबर को वोटिंग हुई थी, जिसका परिणाम 19 नवंबर को घोषित हुआ था। इसके बाद से ही निकाय चुनाव में भी होटल पॉलिटिक्स तेज हो गई। 49 में से महज 3 निकायों में अध्यक्ष चुने जा चुके हैं। इनमें भरतपुर की रुपवास, चितौड़गढ़ की निंबाहेड़ा और नागौर की मकराणा सीट पर अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित किए गए। बची हुई 46 में से 36 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है, जबकि 10 निकायों में निर्दलीयों की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है। इन सीटों पर कुल 103 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Live Blog

Highlights

    20:48 (IST)26 Nov 2019
    सचिन पायलट ने जताई खुशी

    राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 49 नगर निकायों में से 35 नगर निकायों में कांग्रेस प्रत्याशियों के अध्यक्ष बनने पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने इसे जनता का कांग्रेस के प्रति प्रगाढ़ हुए विश्वास के फलस्वरूप मिले आशीर्वाद का परिचायक बताया है।

    13:33 (IST)26 Nov 2019
    हिडन कैमरा के साथ पकड़ाया कांग्रेसी नेता, बीजेपी पार्षद भी मुश्किल में

    Alwar में एक कांग्रेसी पार्षद Hidden Camera के साथ वोट डालने पहुंचे, वहीं बीजेपी पार्षद से भी तीन लाख रुपए बरामद किए जाने की खबर आई है।

    12:32 (IST)26 Nov 2019
    जैसलमेर में निर्दलीय ने बाजी मारी

    जैसलमेर में निर्दलीय हरिवल्लभ कल्ला ने बाजी मार ली है। उन्हें 19 वोटों के साथ सभापति चुना गया। उन्होंने कांग्रेस के कमलेश छंगाणी (13 वोट) और बीजेपी के विक्रमसिंह को (12 वोट) को हरा दिया। वे पूर्व कांग्रेसी विधायक के भतीजे हैं।

    12:04 (IST)26 Nov 2019
    निकाय चुनावः अलवर में चाचा-भतीजा आमने-सामने

    अलवर जिले में स्थित थानागाजी नगर परिषद चुनाव में चेयरमैन पद के लिए चाचा-भतीजे के बीच मुकाबला है। यहां कांग्रेस से चौथमल सैनी और बीजेपी से उनके भतीजे बाबूलाल सैनी आमने-सामने हैं।

    11:30 (IST)26 Nov 2019
    चूरू-हनुमानगढ़ में कांग्रेस का पलड़ा भारी

    चूरू में कांग्रेस की पायल बालान का नगर परिषद चेयरमैन लगभग तय माना जा रहा है। हनुमानगढ़ नगर परिषद बोर्ड में भी कांग्रेस के पास बहुमत है।

    10:47 (IST)26 Nov 2019
    निंबाहेड़ा, रुपवास और मकराणा में निर्विरोध चुने गए अध्यक्ष

    Rajasthan Local Body Election: 49 में से महज 3 निकायों में अध्यक्ष चुने जा चुके हैं। इनमें भरतपुर की रुपवास, चितौड़गढ़ की निंबाहेड़ा और नागौर की मकराणा सीट पर अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित किए गए।

    10:14 (IST)26 Nov 2019
    Hotel Politics: नतीजों के बाद से पार्षदों की घेराबंदी तेज है

    राजस्थान के 49 निकायों (नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद) में 16 नवंबर को वोटिंग हुई थी, जिसका परिणाम 19 नवंबर को घोषित हुआ था। इसके बाद से ही निकाय चुनाव में भी होटल पॉलिटिक्स तेज हो गई।

    10:12 (IST)26 Nov 2019
    Rajasthan Election Result: आज चुने जाएंगे 46 नगर निकायों के चेयरमैन

    राजस्थान के 46 नगर निकायों में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव (Chairman Election) हो रहा है। मंगलवार (26 नवंबर) को सुबह 10 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है और 2 बजे तक चलेगी। इसके तुरंत बाद मतगणना (Vote Counting) भी होगी और नतीजे (Rajasthan Election Result) घोषित किए जाएंगे।

    Next Stories
    1 बंगाल उप चुनाव: विपक्षी पार्टियों की शिकायत पर बंगले में ‘नजरबंद’ किए गए बंगाल बीजेपी प्रमुख, बोले- कोई टेंशन नहीं
    2 Karvy: निवेशकों के 2000 करोड़ रुपए दूसरे बिजनेस में लगा दिया! समझें क्या है पूरा फर्जीवाड़ा
    3 NRC: ‘बांग्लादेश से आए हैं पिता और रिश्तेदार’, भाजपाई सीएम के बयान का VIDEO हुआ वायरल
    यह पढ़ा क्या?
    X