ताज़ा खबर
 

ISI की महिला एजेंट को गंदी तस्वीरों के बदले देता था आर्मी की गुप्त सूचनाएं, राजस्थान से पकड़े गए आरोपी ने खोले कई राज…

सत्यनारायण पालीवाल को सीआईडी की स्पेशल ब्रांच ने पकड़ा है औऱ उसपर जासूसी की धाराओं के तहत चार्ज लगाए गए हैं।

INDIA, PAKISTANCID की टीम ने युवक को जैसलमेर से पकड़ा है। फोटो सोर्स – ट्विटर, @ANI

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को चोरी-छिपे देश की गुप्त जानकारियां देने के आरोप में CID ने जैसलमेर के लाठी में रहने वाले सत्यनारायण पालीवाल को गिरफ्तार किया है। 42 साल के सत्यनारायण को जासूसी के आरोप में पिछले हफ्ते पकड़ा गया था। सत्यनारायण पालीवाल ने पूछताछ के दौरान जांचकर्ताओं को बताया है कि महिलाओं की गंदी तस्वीरें दिखा कर तथा गंदी बातचीत सुना कर उसे हनीट्रैप किया गया। पूछताछ के दौरान सत्यनारायण पालीवाल ने यह भी खुलासा किया कि जो महिला आईएसआई के प्रतिनिधि के तौर पर उससे बातचीत करती थी उसने गंदी तस्वीरें भी उसे भेजी थी। इसके बदले में उसने उससे पोखरण फायरिंग रेंज और अन्य सीमावर्ती इलाकों मे आर्मी के मूवमेंट की जानकारी ली थी।

आरोपी सत्यनारायण पालीवाल ने कबूल किया है कि गंदी तस्वीरों और बातचीत के लालच में आकर उसने आईएसआई को इंडियन आर्मी से जुड़ी कई संवेदनशील सूचनाएं भेजीं। यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी सत्यानारायण पालीवाल इन महिलाओं से एक फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए संपर्क में था और इसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीमा से जुड़ी गुप्त जानकारियां भी उन्हें देता था।

खुफिया विभाग का कहना है कि आरोपी सत्यानारायण काफी लंबे समय से सोशल मीडिया के जरिए आईएसआई के संपर्क में था। कई संवेदनशील सूचनाएं हासिल करने के लिए उसे हनीट्रैप किया गया। जांचकर्ताओं का यह भी कहना है कि सत्यानारायण पर पिछले कुछ दिनों से नजर रखी जा रही थी और उसके मोबाइल फोन से आर्मी से जुड़े कई कागजात मिले हैं।

सत्यनारायण पालीवाल को सीआईडी की स्पेशल ब्रांच ने पकड़ा है औऱ उसपर जासूसी की धाराओं के तहत चार्ज लगाए गए हैं। उसके कबूल किया है कि वो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के एक एजेंट के संपर्क में था और उसे मिलिट्री से जुड़ी जानकारियां उस शख्स को दी हैं।

सत्यनाराण से राजस्थान की इंटेलिजेंस एजेंसी के अलावा आर्मी भी पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक के भाई की पत्नी सरपंच भी हैं। फिलहाल जांच टीम इस पूरे मामले की गहनता से छानबीन में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘साडा हक, ऐत्थे रख’…टेबल पीट किसान नेता से कहने लगे अर्णब, पैनलिस्ट का जवाब- हक सरकार को देना है, लोगों को नहीं..
2 कर्नाटक: एमएसपी से ज़्यादा दाम पर किसानों से रिलायंस रिटेल लिमिटेड ने की हज़ार क्विंटल चावल की डील
3 2024 में आते ही तीनों कृषि बिल वापस लेंगे, डिबेट में बोले गौरव वल्लभ तो हंसने लगे पैनलिस्ट
ये पढ़ा क्या ?
X