ताज़ा खबर
 

राजस्थानः पिता की मौत नहीं कर सकी बर्दाश्त तो जलती चिता पर कूदी बेटी, कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रहा था अंतिम संस्कार

राजस्थान में हुई एक दुखद घटना में, एक 34 वर्षीय महिला अपने पिता के दाह संस्कार के दौरान उनकी चिता पर कूद पड़ी।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)।

राजस्थान में हुई एक दुखद घटना में, एक 34 वर्षीय महिला अपने पिता के दाह संस्कार के दौरान उनकी चिता पर कूद पड़ी। जिसके बाद महिला गंभीर रूप से जल गई। पुलिस ने बताया कि महिला के पिता की मृत्यु कोरोना के चलते हुई थी।

पुलिस ने बताया कि राजस्थान के बाड़मेर जिले के दामोदरदास शारदा का मंगलवार को COVID-19 के कारण निधन हो गया था। शारदा का अंतिम संस्कार किया जा रहा था कि तब ही उनकी तीन बेटियों में सबसे छोटी, चंद्र शारदा, अचानक चिता पर कूद गई। पुलिस ने बताया कि महिला को आसपास के लोगों द्वारा खींच लिया गया था लेकिन वह लगभग 70 प्रतिशत जल गई थी। उन्हें पास के एक अस्पताल में ले जाया गया और बाद में, जोधपुर के एक अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया।

कोतवाली पुलिस थाने के अधिकारी प्रेम प्रकाश ने कहा, “दामोदरदास शारदा की तीन बेटियां थीं। उनकी पत्नी की कुछ समय पहले मृत्यु हो गई थी। उनकी तीन बेटियों में सबसे छोटी बेटी अंतिम संस्कार की चिता पर कूद गई।”

बाड़मेर के रहने वाले दामोदरदास शारदा रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका मंगलवार को निधन हो गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सबसे छोटी बेटी ने अंतिम संस्कार के लिए श्मशान जाने की जिद की थी।

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना से रिकॉर्ड स्तर पर 3,780 मौतें हुईं। 900 से अधिक मौतें महाराष्ट्र में हुईं, जबकि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में क्रमश: 338 और 351 दर्ज की गईं। कम से कम 13 राज्य प्रतिदिन 100 से अधिक मौतों की सूचना दे रहे हैं।

देश में बुधवार सुबह 9 बजे 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3.82 लाख मामले दर्ज किए। इनमें से महाराष्ट्र में 51,880 मामले दर्ज किए गए, जबकि कर्नाटक में 44,631 मामले दर्ज किए गए। सक्रिय मामले अब 34.87 लाख से अधिक हैं। मालूम हो कि कई राज्यों में अभी भी ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी आ रही है।

Next Stories
1 मोदी के रथ का पहिया टूट गया, जब समधी मुलायम के बारे में पूछा गया सवाल तो लालू ने अंग्रेजी में दिया जवाब
2 PPE किट और गर्मी से परेशान श्मशान के कर्मचारी, मांगा हेल्थ इंश्योरेंस और पीने का पानी
3 मीडिया से क्यों दूर रहते हैं मुकेश अंबानी? बताई थी यह वजह
आज का राशिफल
X