ताज़ा खबर
 

राजस्थान बजट 2018: सरकार खिलाड़ियों के लाई “यूथ आइकन स्कीम” खिलाड़ी होंगे मालामाल

Rajasthan Budget 2018, Youth Icon Scheme (राजस्थान बजट २०१८): राजस्थान सरकार ने अपने बजट में एसएमएस में ओलपिंक साइज स्वीमिंग पूल के लिए राशि देने की घोषणा की है। इसके असाला सीएम ने नए स्टेडियम बनाए जाने की भी घोषणा की है।

Rajasthan Budget 2018: जयपुर की जगतपुरा शूटिंग रेंज को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। (सांकेतिक फोटो)

Rajasthan Budget 2018: राजस्थान की सीएम ने खिलाड़ियों के लिए “यूथ आइकन स्कीम” की घोषणा की है। इस स्कीम से राज्य के खिलाड़ियों को फायदा होगा। साथ ही सीएम ने अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जयपुर के कमलेश नागरकोटी को शुभकामनाएं देते हुए 25 लाख रुपए नकद देने की घोषणा की। कमलेश नागरकोटी जब अंडर 19 वर्ल्ड कप खेल रहे थे तभी आईपीएल की नीलामी भी हुई थी। नागरकोटी को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 3.20 करोड़ रुपए में खरीद लिया था। कमलेश नागरकोटी ने ICC अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018 में शानदार गेंदबाजी से क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था।

नागरकोटी पिछले सप्ताह ही वर्ल्ड कप जीतने के बाद पहली बार अपने शहर जयपुर पहुंचे थे। जयपुर में आर्मी एरिया के विजय परेड ग्राउंड में कभी बच्चों के बीच गली क्रिकेट खेलने वाले कमलेश का जयपुरवासियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर ढोल-नगाड़ों के साथ सैकड़ों क्रिकेटप्रेमी वहां उनकी अगुवाई के लिए मौजूद रहे। अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद अब जल्द ही आईपीएल में भी कमलेश का शानदार क्रिकेट देखने को मिलेगा।

राजस्थान बजट 2018 Highlights: जानें वसुंधरा राजे सरकार ने किए क्या बड़े ऐलान

इसके अलावा इस बार राजस्थान सरकार ने अपने बजट में एसएमएस में ओलपिंक साइज स्वीमिंग पूल के लिए राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा सीएम ने नए स्टेडियम बनाए जाने की भी घोषणा की है। वहीं सीएम ने कहा कि रतनगढ़ (चूरू) में स्टेडियम बनाया जाएगा। इसके अलावा जयपुर की जगतपुरा शूटिंग रेंज को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा।

सीएम वसुंधरा राजे ने राज्य के बजट में पूर्व उपराष्ट्रपति भैंरोसिंह शेखावत के नाम पर अंत्योदय योजना की घोषणा की शुरुआत करने की घोषणा की। इस योजना के तहत 50 हजार अंत्योदय परिवारों को स्वरोजगार के लिए 50 हजार रुपए तक लोन चार फीसदी ब्याज पर उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने दिव्यांगों के कल्याण के लिए अलग से दिव्यांग कोष की स्थापना करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस कोष के लिए एक करोड़ रुपए का प्रावधान किया जाएगा।

राजस्थान बजट 2018: नौकरियों को लेकर बजट में किए गए ये बड़े ऐलान, होंगी बंपर भर्तियां!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App