ताज़ा खबर
 

रक्षक ही बन गए भक्षक! राजस्थान में फरियादी महिला से SI सहित 3 पुलिसकर्मियों ने किया बलात्कार, निलंबित

अलवर जिले के एक थाने में दुष्कर्म का मामला सोमवार को विधानसभा में भी उठा। प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा, ‘‘रक्षक ही जब भक्षक हो जायेंगे तो कैसे यह समाज कैसे चलेगा?

Author Edited By रुंजय कुमार जयपुर | March 8, 2021 11:26 PM
rajsthan, police, crime, kidnap, Rape, gangrapeप्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट – freepik)

फरियादी महिला के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में पुलिस उपनिरीक्षक और थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसर्किमयों को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है जबकि वृत्ताधिकारी को हटाकर जयपुर मुख्यालय भेजा गया है। यह मामला सोमवार को विधानसभा में भी उठा जहां विपक्ष ने इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा।इस मामले में आरोपी उपनिरीक्षक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस महानिरीक्षक (जयपुर रेंज) हवा सिंह घुमरिया ने बताया कि मामले में चार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आरोपी उपनिरीक्षक भरत सिंह, थाना प्रभारी (एसएचओ) हनुमान सहाय और हैड मुर्हिरर (प्रकाश चंद्र) को निलंबित कर दिया है। वहीं लक्ष्मणगढ़ के वृत्ताधिकारी अशोक सिंह को मुख्यालय भेज दिया गया है।
उन्होंने बताया कि वृत्ताधिकारी अशोक सिंह और थाना प्रभारी हनुमान सहाय को ड्यूटी में लापरवाही बरतने और हेड कांस्टेबल प्रकाश चंद्र को रजिस्टर में छेड़छाड़ करने के आरोप में निलंबित किया गया है।

अलवर जिले के एक थाने में दुष्कर्म का मामला सोमवार को विधानसभा में भी उठा। प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा, ‘‘रक्षक ही जब भक्षक हो जायेंगे तो कैसे यह समाज कैसे चलेगा? यह सरकार की क्या व्यवस्था है? अलवर जिला रोज सुर्खियों में रहता है। यह पहली घटना नहीं है। राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के साथ बलात्कार के मामलों में राजस्थान दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।’’  वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने एक बयान में कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राजस्थान फिर शर्मसार हुआ है। जन कल्याण, जन सुरक्षा का दावा करने वाली सरकार के दावे विफल हुए है। अलवर की घटना शर्मसार करने वाली है।’’

अलवर की पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि रविवार को पीड़िता की ओर से प्राप्त शिकायत के आधार पर पुलिस उपनिरीक्षक भरत सिंह (52) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी भरत सिंह को सोमवार को सेवा से निलंबित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 26 वर्षीय पीड़िता की शिकायत के अनुसार आरोपी पुलिस उपनिरीक्षक ने अपनी फरियाद लेकर आयी महिला को दो, तीन और चार मार्च को लगातार थाने बुलाया और उसके साथ थाने के क्वार्टर में बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने थाने में परिवाद दिया था कि उसका पति उसे तलाक देना चाहता है जबकि वह तलाक नहीं लेना चाहती।

वहीं उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर से 11वीं कक्षा की एक लड़की से रेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि पीड़िता से रेप के मामले में स्कूल के बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Stories
1 बिहार: स्कूल बाउंड्री वॉल के नीचे दबे मजबूर, 6 की मौत और कई घायल
2 ABP-CNX WB Election Opinion Poll: बंगाल में फिर CM होंगी ममता बनर्जी, 164 सीटें जीतने का अनुमान; 100 का आंकड़ा छू सकती है BJP
3 एक ओर भुखमरी, दूसरी ओर करोड़ों टन भोजन की बर्बादी
ये पढ़ा क्या?
X