राजस्थानः पटवारी की परीक्षा में दिखा अजब-गजब नजारा, नहीं मिली आधी बाजू की शर्ट तो बनियान में पहुंचा अभ्यर्थी, लौटाया बैरंग

सभी अभ्यर्थियों के पुराने मास्क कूड़ेदान में डलवा दिए गए और उन्हें नए मास्क दिए गए। फिर भी अभ्यर्थी अपने पुराने मास्क पेड़ पर टांगते दिखाई दिए।

Rajasthan
राजस्‍थान में शन‍िवार से शुरू हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में अजब-गजब नजारा देखने को मिला है। यहां कोई अभ्यर्थी पेड़ पर मास्क टांग रहा था और कोई बनियान पहनकर ही परीक्षा देने के लिए आ गया था। महिलाएं भी परीक्षा केंद्र के बाहर अपने गहने उतारती दिखीं। (फाइल फोटो)

राजस्‍थान में शन‍िवार से शुरू हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में अजब-गजब नजारा देखने को मिला है। यहां कोई अभ्यर्थी पेड़ पर मास्क टांग रहा था और कोई बनियान पहनकर ही परीक्षा देने के लिए आ गया था। महिलाएं भी परीक्षा केंद्र के बाहर अपने गहने उतारती दिखीं।

भीलवाड़ा शहर के 35 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने आये 11 हजार से अधिक अभ्‍यर्थियों के प्रवेश के समय कई तरह की समस्याएं आईं।

एक अभ्यर्थी का कहना था कि उसके पास हाफ आस्तीन की शर्ट नहीं है, इसलिए वह बनियान पहनकर परीक्षा देने आया है, हालांकि उसे वापस भेज दिया गया।

इसके अलावा सभी अभ्यर्थियों के पुराने मास्क कूड़ेदान में डलवा दिए गए और उन्हें नए मास्क दिए गए। फिर भी अभ्यर्थी अपने पुराने मास्क पेड़ पर टांगते दिखाई दिए।

इसके अलावा खबर ये भी है कि पुलिस ने पटवारी परीक्षा में नकल को लेकर 2 लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक शख्स अपने किसी रिश्तेदार के लिए नकल सामग्री प्राप्त करने की कोशिश कर रहा था।

हालांकि पुलिस ने जिस संदेह में छापा मारा था, उससे संबंधित शख्स फरार हो गया। इस दौरान पुलिस ने 5 मोबाइल, नकल डिवाइस और अन्य उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने इस बारे में बताया कि पटवारी परीक्षा में नकल के बारे में जानकारी मिलते ही 2 पुलिस थानों की टीम ने कार्रवाई की। इस मामले में कुल मिलाकर 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) की पटवारी भर्ती परीक्षा 23 अक्टूबर और 24 अक्टूबर को आयोजित हो रही है। इसमें कुल 15.62 लाख उम्मीदवार पटवारी भर्ती परीक्षा देंगे। परीक्षा में किसी प्रकार का कीमती सामान, आभूषण, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक सामान या किसी भी तरह की चीज को ले जाने की अनुमति नहीं है।

हैरानी की बात ये है कि राज्‍य में 5378 रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है, लेकिन परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की संख्या कुल 15.62 लाख है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।