ताज़ा खबर
 

मुंबई में बढ़ा कोरोना तो राज ठाकरे बोले- दूसरे राज्यों के प्रवासी मजदूर जिम्मेदार

महाराष्ट्र निवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि मुंबई में कोरोनो वायरस के तेजी से फैलने के लिए दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूर जिम्मेदार हैं।

mumbai, MNSएमएनएस प्रमुख राज ठाकरे। (Indian Express)।

महाराष्ट्र निवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि मुंबई में कोरोनो वायरस के तेजी से फैलने के लिए दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूर जिम्मेदार हैं। मालूम हो कि पिछले कुछ हफ्तों से बड़ी संख्या में महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं। राज ठाकरे ने कहा कि दूसरे राज्यों में प्रवासी मजदूरों के कोरोनो टेस्ट के लिए पर्याप्त सुविधाओं की कमी है।

राज ठाकरे ने कहा, “देश में सबसे ज्यादा उद्योग महाराष्ट्र में हैं। दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर यहां आते हैं। जहां से ये प्रवासी मजदूर आते हैं वहां कोरोना के टेस्ट के लिए सुविधाओं की कमी है।” राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बातचीत के बाद कहा, “पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, मैंने सुझाव दिया था कि अपने घरों को लौटने वाले प्रवासी मजदूरों का टेस्ट किया जाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।” राज ठाकरे ने कहा कि उन्होंने सीएम से कहा कि वे खिलाड़ियों को अभ्यास सत्र में शामिल होने की अनुमति दे सकते हैं और जिम को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खोले जाने की इजाजत दे सकते हैं।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष ने सोमवार रात से महाराष्ट्र में लगाई गई पाबंदियों के बारे में कहा कि इस अवधि के दौरान सभी दुकानों को कम से कम दो या तीन दिनों के लिए खुला रखा जाना चाहिए।

राज्य सरकार द्वारा रविवार को घोषित किए गए प्रतिबंधों के मुताबिक, आवश्यक सेवाओं की दुकानों, दवाई की दुकानों और किराने की दुकानों को छोड़कर, अन्य सभी दुकानें, बाजार और शॉपिंग मॉल 30 अप्रैल तक महाराष्ट्र में बंद रहेंगे।

सरकार का कहना है कि इस दौरान मैन्युफैक्चरिंग को अनुमति दी जाएगी। राज ठाकरे ने कहा कि अगर दुकानें खुली नहीं रहेंगी तो मैन्युफैक्चरिंग को इजाजत देने के पीछे का तर्क क्या है?

उन्होंने यह भी मांग की कि लॉकडाउन अवधि के दौरान लोगों के बिजली के बिल माफ किए जाएं। ठाकरे ने कहा, ‘.. औद्योगिक उत्पादन बंद है; ऑफिस बंद हो रहे हैं और कई लोग अपनी नौकरी खो रहे हैं… ऐसे में लोगों को बिजली के बिलों का भुगतान क्यों करना चाहिए? ”

राज ठाकरे ने राज्य सरकार से कक्षा 10 और 12 के उन सभी छात्रों को पास करने की अपील की, जो ऑफलाइन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं।

Next Stories
1 बंगाल चुनावः ममता बनर्जी ने लगाया आरोप, अमित शाह के इशारे पर मतदाताओं को परेशान करते हैं CRPF के जवान
2 फोर्ब्स की अमीरों की सूची में पहले नंबर पर मुकेश अंबानी, दूसरे नंबर पर अडानी का नाम
3 नक्सलियों ने भेजा लापता कोबरा जवान का फोटो, जिस पत्रकार के पास आया फोन, बताई पूरी कहानी
आज का राशिफल
X