राज कुंद्रा की जमानत याचिका खारिज, अभिनेत्री गहना वशिष्ठ पर भी केस दर्ज

कुंद्रा ने दलील दी कि उनकी फिल्मों में प्रत्यक्ष या स्पष्ट तरीके से यौन कृत्यों को नहीं दिखाया गया है। कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद उनकी ऐप के लिए तीन फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री गहना वशिष्ठ ने एक वीडियो में कहा था कि कामुक सामग्री पोर्नोग्राफी से अलग थी।

Raj Kundra case
हिरासत में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा। (Indian Express file photo by Ganesh Shirsekar)

मुंबई की एक अदालत ने कथित तौर पर पोर्नोग्राफिक फिल्में बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स के जरिए प्रसारित करने से संबंधित एक मामले में कारोबारी राज कुंद्रा की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी। उधर, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने इस मामले में मंगलवार को राज कुंद्रा की कंपनी के प्रोड्यूसरों के साथ ही अभिनेत्री गहना वशिष्ठ के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति कुंद्रा को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उन पर भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। मंगलवार को यहां एक मजिस्ट्रेट अदालत ने कुंद्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। कुंद्रा ने जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन अदालत ने बुधवार को उसे खारिज कर दिया। बंबई उच्च न्यायालय ने मंगलवार को उन्हें कोई तत्काल अस्थायी राहत देने से भी इनकार कर दिया था।

पुलिस ने दावा किया कि मामले की जांच के दौरान यह पाया गया कि कुंद्रा ने आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड बनाई जिसने लंदन की केनरिन प्राइवेट लिमिटेड के जरिए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करने के लिए हॉटशॉट्स ऐप खरीदी।उसने यह भी आरोप लगाया कि कुंद्रा ने हॉटशॉट्स के जरिए पिछले साल अगस्त से दिसंबर के बीच 1.17 करोड़ रुपये से अधिक की कमायी की। पुलिस ने आरोपी के कार्यालय पर छापों के दौरान 51 आपत्तिजनक वीडियो पाए जाने का भी दावा किया।

अपराध शाखा के संपत्ति प्रकोष्ठ ने मंगलवार को मलवानी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया। एक अभिनेत्री ने पुलिस में शिकायत की थी कि उन्हें हॉटशॉट्स ऐप के लिए पोर्नोग्राफिक फिल्म की शूटिंग के लिए मजबूर किया गया था। अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 392 (लूट के लिए सजा), 393 (लूटपाट की कोशिश) तथा महिलाओं का अश्लील चित्रण (प्रतिषेध) अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

कुंद्रा ने दलील दी कि उनके द्वारा बनायी गयी फिल्मों में प्रत्यक्ष या स्पष्ट तरीके से यौन कृत्यों को नहीं दिखाया गया। कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद उनकी ऐप के लिए तीन फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री गहना वशिष्ठ ने एक वीडियो में कहा था कि कामुक सामग्री पोर्नोग्राफी से अलग थी।

अभिनेत्री गहना वशिष्ठ को इस साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत दे दी गयी थी। वशिष्ठ और दो अन्य को अपराध शाखा के संपत्ति प्रकोष्ठ ने हाल में सम्मन भेजा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पहले बताया था कि मुंबई अपराध शाखा के इस मामले की जांच करने से पहले महाराष्ट्र के साइबर विभाग को पोर्न फिल्मों के गिरोह के बारे में एक शिकायत मिली थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अभी तक कम से कम 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।