ताज़ा खबर
 

दिल्ली-NCR में बदला मौसम, पानी गिरने के बाद मौसम सुहाना; 9 जून तक राजधानी में छाई रहेगी बदरी

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत में मौसम बदलने का कारण पश्चिमी विक्षोभ है। दक्षिण से आने वाली हवा के चलते दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर पश्चिम भारत के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

Delhi Rain, Delhi, NCR Weatherराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे एनसीआर में बारिश के चलते गर्मी से राहत मिली है। (फोटो-ANI)

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को मौसम ने करवट बदला और कुछ इलाकों में बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के बाद राज्य के कई क्षेत्रों में मौसम सुहाना हो गया।भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department – IMD) ने अपने ताजा पूर्वानुमान में कहा कि राजधानी दिल्ली और उससे सटे एनसीआर में 9 जून तक बादल छाए रहेंगे और हल्की फुल्की बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन तक हवाएं चलेंगी और गरज के साथ बारिश हो सकती है। इन हवाओं की गति 50-60 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत में मौसम बदलने का कारण पश्चिमी विक्षोभ है। दक्षिण से आने वाली हवा के चलते दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर पश्चिम भारत के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम सुहाना बना रहेगा। दिल्ली एनसीआर में 6 से लेकर 9 जून तक आंशिक बारिश के आसार हैं और साथ ही इन क्षेत्रों में हल्के बादल भी छाए रहेंगे।

मौसम वैज्ञानिक राजेंद्र कुमार जेनामनी ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले 24 घंटों में बारिश कम हो जाएगी और तापमान बढ़ने लगेगा, विशेषकर दिल्ली में 11 जून तक बारिश नहीं होगी। 12 जून से उत्तर-पश्चिमी भारत में फिर से तेज़ हवाओं के कारण फिर से बारिश शुरू होने की संभावना है।

वहीं,बिहार में भी बारिश देखने को मिली। बिहार में चार घंटे की बारिश के साथ ही राज्य के एनएमसीएच में पानी भर गया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। मौसम विभाग ने 6 जून यानी शुक्रवार को राज्य में गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पालतू जानवरों को मालिकों के पास पहुंचाने के लिए बुक हुआ प्राइवेट जेट, 9 लाख रुपए खर्च से पहुंचेंगे दिल्ली से मुंबई
2 DMRC पर भी Covid-19 की मार, दिल्ली मेट्रो के करीब 20 स्टाफ को हुआ कोरोना, किसी में नहीं थे लक्षण
3 मार्च 2021 तक नहीं आएगी कोई नई सरकारी योजना, वित्त मंत्रालय का आदेश, कैश की कमी, होंगे सिर्फ जरूरी काम