दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज आंधी के साथ बारिश, लुढ़का पारा

Delhi-NCR Weather Update: इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को भी बारिश देखने को मिली थी। सप्ताह की शुरूआत में पहली बार दिल्ली में सीजन का सबसे ज्यादा तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Delhi , Weather, Delhi Rainदिल्ली में बारिश के बाद गर्मी से राहत मिली। (फोटो-ANI)

दिल्ली एनसीआर में शनिवार की शाम तेज आंधी और बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई।  बारिश के चलते पारा लुढ़कने के साथ ही लोगों को गर्मी से भी राहत मिली। दिनभर धूपे खिली रहने के बाद शाम को अचानक मौसम ने करवट ली और तेज आंधी के साथ बारिश हुई।

बता दें कि यह दूसरी बार है जब विक्षोभ की सक्रियता का असर नजर आया है। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को भी बारिश देखने को मिली थी। सप्ताह की शुरूआत में पहली बार दिल्ली में सीजन का सबसे ज्यादा तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। पिछले 2 दिनों से दिल्ली में धूल भरी आंधी ने प्रदूषण का स्तर बढ़ा दिया था लेकिन अब बारिश के चलते हवा की गुणवत्ता में भी सुधार आएगा। लॉकडाउन के चलते पहले से ही दिल्ली की आबोहवा में काफी सुधार हुआ है।

गौरतलब है प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया था कि 18 और 19 अप्रैल को दिल्ली और आस पास के इलाकों में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। उनका कहना था कि 19 अप्रैल की शाम से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा। जिसके चलते 19 अप्रैल की रात और 20 अप्रैल को दिन में बारिश होने के आसार हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 डॉक्टर, नर्स या सफाईकर्मी की कोरोना संक्रमण से हुई मौत तो दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ का मुआवजा- CM केजरीवाल का ऐलान
2 कोरोना संकट: Air India ने शुरू की चुनिंदा देशी-विदेशी रूट्स के लिए बुकिंग, घरेलू उड़ानें 4 मई से
3 कोरोना संकट के बीच सरकार ने FDI नीति में किया बदलाव, अब किसी भी पड़ोसी देश को निवेश से पहले लेनी होगी मंजूरी, HDFC में चीनी कंपनी के बढे़ स्टेक के बाद फैसला
यह पढ़ा क्या?
X