ताज़ा खबर
 

IRCTC INDIAN RAILWAYS: अब नई तरकीब से राजस्व बढ़ाएगा रेलवे, अक्षय कुमार संग ये सेलेब्रिटी करेंगे सफर

Railways new plan to boost revenue: इस योजना के तहत प्रचार गतिविधियों के लिए गाड़ियों को बुक करने की अनुमति दी जाएगी। इस योजना की मदद से कला, संस्कृति, सिनेमा, टेलीविजन और खेल को बढ़ावा देने के लिए विशेष रेलगाड़ियां उपलब्ध कराई जाएंगी।

IRCTC: विज्ञापन के लिए रेलवे चलाएगा विशेष ट्रेन, अक्षय कुमार की फिल्म के लिए बुक हुई पहली ट्रेन

IRCTC, Indian railway: भारतीय रेलवे अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए एक अनूठी योजना लेकर आया है। अतिरिक्त राजस्व जुटाने के प्रयासों के तहत रेलवे ने ट्रेनों को विज्ञापन संबंधी गतिविधियों के लिए बुक करने का फैसला किया है। इस योजना का नाम ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ है। इसके तहत प्रचार गतिविधियों के लिए गाड़ियों को बुक करने की अनुमति दी जाएगी। इस योजना की मदद से कला, संस्कृति, सिनेमा, टेलीविजन और खेल को बढ़ावा देने के लिए विशेष रेलगाड़ियां उपलब्ध कराई जाएंगी।

आईआरसीटीसी और पश्चिम रेलवे द्वारा पहली विशेष ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन अक्षय कुमार-स्टारर ‘हाउसफुल 4’ के प्रचार के लिए चलाई जाएगी। इस ट्रेन में सेलेब्रिटी और मीडिया के लोग होंगे। ये ट्रेन बुधवार को मुंबई सेंट्रल से रवाना होगी और गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचेगी। इस ट्रेन में आठ डिब्बे होंगे। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर द्वारा जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ट्रेन कई राज्यों और महत्वपूर्ण जिलों जैसे कि सूरत, वडोदरा और कोटा से होकर गुजरेगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस पहल के तहत, रेलवे ने पैन-इंडिया प्रचार और देश में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए इन एफटीआर (फुल टैरिफ रेट) ट्रेनों का उपयोग करने के लिए आगामी फिल्मों के साथ कई प्रमुख प्रोडक्शन हाउस से संपर्क किया है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) इस तरह की ट्रेनों को संभालने के लिए नोडल एजेंसी होगी।

Next Stories
1 INX Media Case: तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार
2 अभिजीत बनर्जी को नोबेल मिलने से ‘ढोकला’ और ‘मछली’ खाने वालों के बीच जंग
3 जम्मू-कश्मीर: सेना को बड़ी कामयाबी, अनंतनाग मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर
ये पढ़ा क्या?
X