scorecardresearch

Railway Minister ने पूछा सवाल- क्या इस स्टेशन का नाम जानते हैं आप?

Indian Railway: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीड‍िया पर बर्फ से ढकी रेलवे लाइन, स्टेशन और पहाड़ों की तस्वीरें शेयर की हैं।

Railway Minister ने पूछा सवाल- क्या इस स्टेशन का नाम जानते हैं आप?
Railway Minister ने पूछा सवाल (Source- twitter/ @AshwiniVaishnaw)

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने बुधवार (18 जनवरी 2023) को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खूबसूरत बर्फीली पहाड़ियों के बीच से गुजरती ट्रेन की कई तस्वीरें साझा कीं। रेल मंत्री की तरफ से शेयर क‍िए गए फोटो में बर्फ से ढकी चोट‍ियों के साथ ही बर्फ से ढके रेलवे ट्रैक से गुजरती ट्रेन का शानदार नजारा शेयर क‍िया गया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने पोस्‍ट में सवाल क‍िया है और यूजर्स को यह चैलेंज दे द‍िया है क‍ि ये तस्‍वीरें कहां की हैं?

Railway Minister ने पूछा स्टेशन का नाम

केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया यूजर्स से यह अनुमान लगाने को कहा कि ये तस्वीर कहां की है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बर्फ से ढके पहाड़ों से गुजरती एक ट्रेन की तस्वीरें अपलोड करते हुए रेल मंत्री वैष्णव ने पूछा, “इस स्टेशन का नाम बताएं।” इसके साथ ही उन्होंने हिंट दिया कि यह धरती का स्वर्ग है।

अश्विनी वैष्णव की इन तस्वीरों को ट्विटर पर अब तक 5.1 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। उनके इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 88 हजार से अधिक लाइक मिल चुके हैं।

Ashwini Vaishnav ने शेयर की बर्फ के बीच से गुजरती ट्रेन की तस्वीरें

दरअसल, भारत में ट्रेन से यात्रा करना काफी यादगार अनुभव हो सकता है क्योंकि यहां अलग-अलग मौसमों में कई तरह के खूबसूरत दृश्य देखने को मिलते हैं। बर्फ से ढके पहाड़ों से गुजरने से लेकर नदियों के शानदार पुलों पर चलने तक, ट्रेन यात्रा के दौरान अच्छी तस्वीरें लेने के अनेक अवसर मिलते हैं। ऐसे ही एक शानदार नजारे को दिखाते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसमें बर्फ से ढके पहाड़ों की पृष्ठभूमि में एक ट्रेन चलती दिख रही है।

रेलमंत्री के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी तरह-तरह के रिएक्शन दिए। किसी यूजर ने इसे कश्मीर तो किसी ने इसे नेपाल का स्टेशन बताया। उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश सह संयोजक सोशल मीडिया विभाग हर्ष चतुर्वेदी ने लिखा, “धरती पर केवल एक ही स्वर्ग है और वह है अपना कश्मीर। जम्मू और कश्मीर में काजीगुंड रेलवे स्टेशन।”

दिल्ली से लेकर जयपुर के बीच Vande Bharat Express

हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी दी थी कि देश के कई रूट्स पर वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया जाएगा। अश्विनी वैष्णव ने बताया कि अब दिल्ली से लेकर जयपुर के बीच में वंदे भारत का संचालन किया जाएगा। साथ ही देश भर में जल्द ही 75 नई वंदे भारत का संचालन किया जाएगा।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-01-2023 at 03:29:28 pm