वैष्णो माता के दर्शनों के लिए पैदल निकले राहुल, बोले- पूजा करने आया, राजनीतिक बात नहीं करना चाहता

कांग्रेस ने राहुल गांधी का वीडियो ट्वीट कर लिखा- माता वैष्णो देवी के दरबार में राहुल गांधी देश की खुशहाली व तरक्की की मंगलकामना करेंगे। कांग्रेस नेता को रास्ते में आम लोगों के साथ मिलते हुए भी देखा गया।

Rahul Gandhi, Vaishno Mata, Congress, Jammu-kashmir
राहुल ने वैष्णो माता के दर्शनों के लिए पैदल शुरू की यात्रा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने माता वैष्णो देवी के मंदिर की 13 किमी की यात्रा पैदल शुरू की। उनका कहना था कि वह माता की पूजा करने आए हैं। कोई भी राजनीतिक टिप्पणी नहीं करना चाहते। वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर 13 किलोमीटर पैदल चलकर वैष्णो देवी माता के द्वार पर जाना चाहते हैं तो भाजपा को क्या ऐतराज है।

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद राहुल गुरुवार से जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह दोपहर साढ़े 12 बजे जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। उसके बाद वह वहां से वैष्णो देवी की यात्रा के लिए निकले। कांग्रेस ने राहुल गांधी का वीडियो ट्वीट कर लिखा- माता वैष्णो देवी के दरबार में राहुल गांधी देश की खुशहाली व तरक्की की मंगलकामना करेंगे। कांग्रेस नेता को रास्ते में आम लोगों के साथ मिलते हुए भी देखा गया।

कांग्रेस ने कहा कि माता वैष्णो देवी के भक्तों के साथ मां के दरबार की तरफ पदयात्रा कर आगे बढ़ रहे हैं। देशवासियों पर माता वैष्णो देवी की कृपा व आशीर्वाद बना रहे। इस समय वह यात्रा मार्ग पर हैं, जहां माता वैष्णो देवी के जयकारों की गूंज है। राहुल की पद यात्रा के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। यात्रा मार्ग के दोनों ओर विभिन्न स्थानों पर ढोल-नगाड़े बज रहे हैं।

जम्मू हवाई अड्डे पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का पार्टी नेताओं ने स्वागत किया। जम्मू कश्मीर कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं ने हवाई अड्डे पर गांधी का स्वागत किया। मीर ने कहा कि दौरे के पहले दिन कोई राजनीतिक कार्यक्रम प्रस्तावित नहीं है। शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न साढ़े बारह बजे तक गांधी, जम्मू के त्रिकुटा नगर में जे के रिजॉर्ट्स में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। भोजन के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के बाद वह साढ़े तीन बजे की उड़ान से दिल्ली वापस जाएंगे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट