ताज़ा खबर
 

राहुल बोले-वैक्सीनेशन के नाम पर हो रहा केवल पीआर मैनेजमेंट

राहुल गांधी ने एक अन्य ट्वीट में बिहार में बाढ़ की स्थिति को लेकर चिंता प्रकट की और पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करें।

Edited By Sanjay Dubey नई दिल्ली | June 23, 2021 9:51 PM
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक और ट्वीट कर केंद्र सरकार के खिलाफ कोरोना महामारी के दौरान लोगों के साथ ना खड़े रहने का आरोप लगाया। (एक्सप्रेस फोटो: प्रवीण खन्ना )

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर टीकाकरण को लेकर ‘पीआर इवेंट’ से आगे नहीं बढ़ पाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि देश में 21 जून को टीकों की 80 लाख से अधिक खुराक दिए जाने के अगले दिन ही इसमें 40 फीसदी गिरावट आ गई। मुख्य विपक्षी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘इवेंट मैनेजर’ की भूमिका में होने का भी आरोप लगाया और सवाल किया कि आखिर किसे मूर्ख बनाया जा रहा है?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “कोरोना टीकाकरण जब तक निरंतर बड़े स्तर पर नहीं होता, तब तक हमारा देश सुरक्षित नहीं है। अफसोस, केंद्र सरकार पीआर इवेंट से आगे नहीं बढ़ पा रही।” पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट कर दावा किया, “कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट देश में दस्तक दे चुका है। अभी मात्र 3.6 फीसदी जनसंख्या का पूर्ण टीकाकरण हुआ है। लेकिन प्रधानमंत्री महोदय इवेंट मैनेजर की भूमिका अपनाए हुए हैं। खुद की पीठ थपथपाने के अगले ही दिन टीकाकरण में 40 फीसदी की गिरावट आ गई।”

उन्होंने मध्य प्रदेश में गत तीन दिनों के टीकाकरण का आंकड़े देते हुए कहा, “मध्य प्रदेश में 20 जून को 692 टीके लगे, 21 जून को 16,91,967 टीके लगे और 22 जून को 4825 टीके लगे। टीके जमा किए, इवेंट के लिए एक दिन में लगा दिए, फिर अगले दिन कम।” कांग्रेस महासचिव ने कहा कि दिसंबर तक सबको टीकाकरण करने के लिए देश में प्रतिदिन 80-90 लाख टीके लगाने होंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “मध्य प्रदेश में पिछले तीन दिनों के टीकाकरण का आंकड़ा : 20 जून को 692 लोगों को टीका लगा, 21 जून को 16.93 लाख लोगों को टीका लगा और 22 जून को 4,842 लोगों को टीका लगा। हम किसे मूर्ख बना रहे हैं?” कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दावा किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान’ के लिए खुद का धन्यवाद करवाने के 24 घंटे बाद कोविड टीकाकरण में 40 फीसदी की गिरावट आई। दुनिया में हम इकलौते देश हैं जहां इतनी तेज गिरावट देखी गई है। धन्यवाद मोदी जी।”

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत ने 21 जून को एक दिन में कोरोना वायरस के 88.09 लाख टीके लगाने की ‘ऐतिहासिक उपलब्धि’ हासिल की और करीब 64 प्रतिशत खुराकें ग्रामीण इलाकों में दी गईं।

उधर, राहुल गांधी ने एक अन्य ट्वीट में बिहार में बाढ़ की स्थिति को लेकर चिंता प्रकट की और पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करें। कांग्रेस नेता ने कहा, “बिहार के बाढ़ पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। महामारी के समय में यह आपदा एक बड़ी त्रासदी है। मैं कांग्रेस
के साथियों से अपील करता हूं कि राहत कार्य में हाथ बटाएं। हमारा हर क़दम जन सहायता के लिए उठे- यही कांग्रेस विचारधारा की असली पहचान है।”

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 111 नए मरीज सामने आए और सात संक्रमितों की वायरस संक्रमण से मौत हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 0.15 प्रतिशत पर आ गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, नए मामलों के बाद दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 14,33,366 हो गई है, जबकि मृतक संख्या 24,940 पर पहुंच गई है। दिल्ली में मृत्यु दर 1.74 फीसदी है।

बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में 14,06,629 लोग अबतक संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में ही 702 मरीज संक्रमण से उबरे हैं। बुलेटिन के मुताबिक, एक दिन पहले 76,185 नमूनों की जांच की गई थी। बता दें कि, दिल्ली में मंगलवार को 134 नए मरीज मिले थे और आठ की मौत हुई थी तथा संक्रमण दर 0.20 प्रतिशत थी।

Next Stories
1 28 गोल्ड समेत 39 पदक बेमतलब, देश की पहली महिला दिव्यांग शूटर को बेचने पड़ रहे चिप्स, सरकार से नौकरी की गुहार
2 कोरोना पर बोले सीएम योगी- मौत के आंकड़े छुपाना पाप, लेक‍िन हम लोगों का मनोबल बढ़ाएं या डराएं
3 कांग्रेस में खत्म नहीं हो रहा हाई-कमांड कल्चर! बोले सांसद- पंजाब में CM चेहरे पर ऊपर से होगा फैसला
ये पढ़ा क्या?
X