ताज़ा खबर
 

संसद छोड़ लवली यून‍‍िवर्स‍िटी भाग गए पीएम- राहुल गांधी का तंज

'लगता है कि हमारे पीएम संसद और अपनी खुद की खुली किताब राफेल परीक्षा से भाग गए हैं और इसके बजाय आज वे छात्रों को पंजाब में लवली यूनिवर्सटी में संबोधित करेंगे'।

Rahul Gandhi, Prime Minister Narendra Modi,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो सोर्स: Indian Express)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी पर तंज कसा है। संसद में पीएम मोदी पर राफेल को लेकर तेज हमला करने वाले राहुल गांधी ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री तो लवली यूनिवर्सिटी भाग गए’। बुधवार को राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेस कर पीएम मोदी को 20 मिनट बहस करने की चुनौती दी थी। दरअसल, पीएम मोदी गुरुवार को पंजाब दौरे पर रहे। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके अलावा पीएम मोदी ने गुरदासपुर में कार्यक्रम के तहत एक चुनावी रैली को भी संबोधित किया। इसी पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कस दिया।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘लगता है कि हमारे पीएम संसद और अपनी खुद की खुली किताब राफेल परीक्षा से भाग गए हैं और इसके बजाय आज वे छात्रों को पंजाब में लवली यूनिवर्सटी में संबोधित करेंगे। मैं यूनिवर्सिटी के छात्रों से अनुरोध करता हूं कि कल मेरे द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब उनसे देने को कहें’।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर संसद में जारी शीतकालीन सत्र में बुधवार को राफेल विमान को लेकर हमला किया था। संसद में राहुल गांधी राफेल पर एक ऑडियो क्लिप सुनाना चाह रहे थे लेकिन लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था। राहुल गांधी ने इसके बाद शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर ऑडियो क्लिप सुनाई थी। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि, प्रधानमंत्री सिर्फ 20 मिनट उनसे बहस करें। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा था कि, वित्तमंत्री अरुण जेटली को झूठ बोलने की आदत है।

वहीं, आज (3 जनवरी) किए गए ट्वीट में राहुल ने उन सवालों का जिक्र किया, जिन्हें उन्होंने बुधवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर पूछा था। राहुल गांधी ने राहुल ने पहला सवाल दागा था कि, क्या डिफेंस मिनिस्ट्री ने नए कॉनट्रैक्ट के बारे में कोई ऑब्जेक्शन दी? राहुल ने दूसरा सवाल पूछा था, जो हवाई जहाज का दाम 526 से 1600 करोड़ तक बढ़ा है, वह किसका डिसीजन था, क्या वह पीएम मोदी का था या फिर वह इंडियन एयर फोर्स का डिसीजन था?

पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने तीसरा सवाल दागा था कि, अनिल अंबानी के पास हवाई जहाज बनाने का कोई अनुभव नहीं, जबकि एचएएल 70 साल से बना रही है, तो एचएएल को परे करने का फैसला किसका था? राहुल ने पूछा था कि, ओलांद ने जो मोदी और उनकी मीटिंग के बारे में बोला कि नरेंद्र मोदी ने बताया कि एचएएल को परे करना है और अनिल अंबनी का कॉन्ट्रेक्ट देना है। क्या ओलांद झूठ बोल रहे थे? या उन्होंने सच बोला?

Next Stories
1 पहले भाजपाई पीएम ने ‘जय जवान, जय किसान’ में जोड़ा था जय विज्ञान, मोदी ने ‘जय अनुसंधान’
2 शिवसेना ने फिर पूछा, अगर भाजपा सरकार में नहीं तो कब बनेगा राम मंदिर?
3 शास्त्री-अटल के जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान में पीएम मोदी ने जोड़ा ‘जय अनुसंधान’
आज का राशिफल
X