ताज़ा खबर
 

अमेठी: राहुल गांधी ने लगाया जनता दरबार, लोगों ने कहा- प्रियंका को राजनीति में लाओ

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अगले साल होने वाले उत्‍तर प्रदेश चुनावों को ध्‍यान में रखते हुए अमेठी में जनता दरबार लगाया। इसमें उन्‍होंने क्षेत्र के लोगों से चर्चा की।

Author April 22, 2016 5:15 PM
राहुल गांधी ने अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के परिवार से भी मुलाकात की। (Photo: PTI)

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अगले साल होने वाले उत्‍तर प्रदेश चुनावों को ध्‍यान में रखते हुए अमेठी में जनता दरबार लगाया। इसमें उन्‍होंने क्षेत्र के लोगों से चर्चा की। राहुल ने लोगों से व्‍यक्तिगत रूप से बात की और उनकी समस्‍याएं सुनी। इस दौरान लोगों ने राहुल से कहा कि वे राज्‍य के दूसरे हिस्‍सों में भी जाएं। साथ ही प्रियंका गांधी को अगले साल होने वाले चुनावों से पहले सक्रिय राजनीति में लाने की मांग भी की। लोगों ने कहा कि चुनावों के लिए उम्‍मीदवार भी जल्‍द ही घोषित किए जाएं।

राहुल गांधी से मिलने के बाद अमेठी के रहने वाले विजय श्रीवास्‍तव ने बताया,’पहली बार उन्‍होंने हमें ध्‍यान से सुना। हमने उन्‍हें राज्‍य के अन्‍य हिस्‍सों में भी जाने को कहा है ताकि कांग्रेस के मौके बढ़ें। उन्‍होंने हमें कहा कि वे मई के बाद से दौरा शुरू करेंगे। साथ ही चुनाव शुरू होने से कम से कम छह महीने पहले उम्‍मीदवारों का एलान करने पर भी सहमति जताई।’ सुरेश शुक्‍ला ने बताया,’हमने उनसे संग्रामपुर ब्‍लॉक में चौपाल आयोजित की जाए। उन्‍होंने वादा किया कि वे ऐसा करेंगे।’ शुक्‍ला ने बताया कि दरबार पार्टी दफ्तर में बुलाया।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Black
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback

Read Alsoबागी कांग्रेस नेताओं का राहुल गांधी पर हमला- कन्‍हैया से मिलने का समय लेकिन पार्टी नेताओं के लिए नहीं

जनता दरबार करीब तीन घंटे तक चला। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान एक अस्‍थाई टैंट गिर भी गया। इसके चलते कुछ पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गए। बाद में राहुल हाल के दिनों में मारे गए कांग्रेस नेताओं के घर भी गए। घोरहा में उन्‍होंने गांव प्रधान बिंदू सिंह के घर चौपाल बुलाई। सूत्रों ने बताया कि यहां पर लोगों ने राहुल गांधी से प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग की। चौपाल में गांववालों ने राहुल को चना, गुड़ और चटनी खिलाई। एक गांव वाले ने मजाकिया मूड में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की चाय पे चर्चा के जवाब में यह राहुल गांधी की चने पर चर्चा है।

Read AlsoBJP नेता ओम माथुर बोले- राहुल गांधी की शादी नहीं हुई, वरना उनके बच्‍चे देशद्रोहियों के गैंग में शामिल होते

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App