ताज़ा खबर
 

रॉबर्ट वाड्रा बोले- देश को जिस बदलाव की जरूरत, उसके लिए राहुल कर रहे कड़ी मेहनत

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वड्रा ने 19 अगस्त को कहा कि देश को बदलाव की जरूरत है और यह परिवर्तन आएगा क्योंकि उनका परिवार और राहुल गांधी इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Author Updated: August 20, 2018 3:13 PM
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वड्रा

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वड्रा ने 19 अगस्त को कहा कि देश को बदलाव की जरूरत है और यह परिवर्तन आएगा क्योंकि उनका परिवार और राहुल गांधी इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वड्रा ने कहा कि भारतवासियों ने बहुत कुछ झेला है लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि इससे उनका इशारा किस तरफ है। वड्रा देशभर में आध्यात्मिक यात्रा पर निकले हुए हैं। उन्होंने आज सुबह आंध्र प्रदेश में स्थित तिरुपति मंदिर में दर्शन किए। उन्होंने एक फोटो के साथ फेसबुक पर एक संदेश पोस्ट किया है। मंदिर में दर्शन के बाद प्रियंका गांधी के पति वड्रा ने कहा, ‘‘ एक बदलाव की जरूरत है और मुझे लगता है कि यह बदलाव आएगा। मेरे ख्याल से मेरा परिवार बहुत कड़ी मेहनत कर रहा है, राहुल कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम हमेशा उनकी सहायता के लिए हैं। प्रियंका और मैं हमेशा राहुल की सहायता के लिए हैं।’’ वड्रा ने कहा, ‘‘ मेरा मानना है कि लोग बदलाव चाहते हैं। मैं देख सकता हूं कि लोगों ने बहुत सहन किया है।

हम सबको धर्मनिरपेक्ष होने की जरूरत है जो हमारे देश के लिए बहुत अहम है। हम यहां भारत के लोगों के साथ हैं और हम उनके लिए तमाम संघर्ष करेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने बहुत अच्छे से दर्शन किए। मुझे ताकत मिलती महसूस हुई और मैं अपने परिवार, अपने बच्चों और मेरी सास, उनके अच्छे स्वास्थ्य, खुशहाली तथा हमारे देश के सभी लोगो की खुशहाली, शांति और भाईचारे के लिए यह ऊर्जा लेकर जा रहा हूं ।’’ वड्रा ने कहा, ‘‘ हम सब बहुत बदलाव से गुजर रहे हैं, लेकिन हमें प्यार और स्रेह महसूस करना चाहिए और मुझे लगता है कि मुझपर कृपा है। मैं इस ऊर्जा को ले जाकर इसको फैलाना चाहता हूं।’’ फेसबुक पोस्ट पर उन्होंने कहा, ‘‘ अपनी आध्यात्मिक यात्रा पर तिरुपति और तिरूमाला वेंकेटेश्वर मंदिर में दर्शन करके धन्य महसूस कर रहा हूं।’’ वड्रा ने कहा कि कोई केवल तभी तिरुपति जाने वालों की भक्ति को समझ सकता है, जब वह कई ऐतिहासिक मंदिरों की यात्रा करने का प्रयास करता है और अपने अनुष्ठानों का पालन करता है।

उन्होंने शुरू में श्री पद्मावती अम्मावरू मंदिर (लक्ष्मीजी) में प्रार्थना की और फिर तिरूमाला गए लेकिन उन्हें ‘सुप्राभटम’ दर्शन के लिए देर रात दो बजे तक इंतजार करना पड़ा।
वड्रा पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि उनकी टिप्पणी बताती है कि गांधी परिवार में सत्ता पर दावेदारी को लेकर ‘बैचेनी’ है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘ तो अब देश को शासन के बारे में श्री रॉबर्ट वड्रा से उपदेश लेना होगा।’’ उन्होंने कहा कि गांधी परिवार में बैचेनी का आलम है क्योंकि गांधी परिवार सत्ता में रहने का आदि है। इस बैचेनी के आलम की वजह से जब वे सत्ता से बाहर होते हैं तब हम देखते हैं कि गांधी परिवार का हर सदस्य ‘सिंहासन पर दावा ’ करता है।
पत्रा ने कहा कि यह देश एक वंश, एक परिवार का नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ..जब अपनी शादी में गुस्‍सा गए थे राजीव गांधी…जान‍िए कैसे सोन‍िया बनीं गांधी पर‍िवार की बहू
2 केरल सरकार की गलत‍ियों के चलते आई भीषण बाढ़, एक्‍सपर्ट ने पहले ही दी थी चेतावनी
3 Kerala Floods Updates: तेलंगाना के IAS अधिकारियों ने केरल रिलीफ फंड के नाम की 1 दिन की सैलरी
ये पढ़ा क्या?
X