ताज़ा खबर
 

कांग्रेस पर बीजेपी का हमला- कालाधन इस्तेमाल कर चुके हैं राहुल गांधी

बीजेपी प्रवक्ता ने आगे आरोप लगाया, "राहुल ने फर्जी कंपनी से लोन लिया था। किंगफिशर मामले में वह बैकफुट पर हैं। ऐसा लगता है कि किंगफिशर कंपनी का मालिक गांधी परिवार है।"

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा। (फोटोः ANI)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार (13 सितंबर) को कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कालेधन का प्रयोग कर चुके हैं, जबकि उनके परिवार का रिश्ता कोलकाता की एक हवाला कंपनी से है। पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया, “राहुल ने पांच हजार करोड़ रुपए का गबन किया है। उनके परिवार ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की मदद की। माल्या को गांधी परिवार का आशीर्वाद प्राप्त है।”

बीजेपी प्रवक्ता ने आगे दावा किया, “राहुल ने फर्जी कंपनी से लोन लिया था। किंगफिशर मामले में वह बैकफुट पर हैं। ऐसा लगता है कि किंगफिशर कंपनी का मालिक माल्या नहीं, बल्कि गांधी परिवार है। गांधी परिवार ने किंगफिशर एयरलाइन की सेवाओं (बिजनेस क्लास अपग्रेडेशन, मुफ्त टिकटें और अन्य चीजों) के फायदे उठाए, वह भी जनता के सामने हैं।”

पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष को उन्होंने गैर-जिम्मेदाराना बताया। पात्रा बोले, “राहुल ऊल-जलूल ट्वीट करते हैं।” उन्होंने इसके अलावा कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम कालेधन के दोस्त, पिता और फिलॉसफर हैं।

कॉन्फ्रेंस में पात्रा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को भी आड़े हाथों लिया था। पूछा, “एक बार मनमोहन सिंह ने पत्रकारों से कहा था कि हम लोगों को किंगफिशर को मुश्किल हालात से उबारना होगा। किंगफिशर के साथ उनका यह रिश्ता क्या कहलाता है?”

क्या है पूरा माजराः आपको बता दें कि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने बुधवार (12 सितंबर) को लंदन में दावा किया था कि वह वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलने के बाद भारत छोड़ कर गए थे। उन्होंने बैंकों के साथ अपना मामला सुलझाने के लिए भी कहा था। उसी को लेकर गुरुवार को बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। माल्या के जेटली से मिलने वाली टिप्पणी के बाद कांग्रेस इसी मसले पर बीजेपी पर लगातार निशाना साध रही थी। बीजेपी प्रवक्ता ने उसी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष पर ताजा आरोप लगाए। माल्या पर इस वक्त 9000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज है, जो कि उन्होंने भारत के विभिन्न बैंकों से लिया था। वह उस रकम को चुकाए बगैर ही ब्रिटेन चले गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App