‘मुझे पता है तुम पीछे नहीं हटोगी’ , लखीमपुर में डटी प्रियंका गांधी के लिए राहुल गांधी का संदेश, बोले- तुम्हारी हिम्मत से डर गए वो

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को संदेश दिया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि प्रियंका, मैं जानता हूं कि तुम पीछे नहीं हटोगी

Rahul Gandhi Priyanka Gandhi
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (फाइल/Indian Express)

उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में रविवार को किसानों से हुई हिंसक झड़प में आठ लोगों की मौत हो गई। इस मामले ने राज्य का सियासी तापमान बढ़ा दिया है। रविवार रात से प्रियंका गांधी और यूपी पुलिस के अधिकारियों के बीच तनातनी देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को संदेश दिया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि प्रियंका, मैं जानता हूं कि तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। उन्होंने लिखा कि न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे।

लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में कई किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद सोमवार तड़के मौके पर जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि वाड्रा और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा समेत कुछ सीनियरनेता लखीमपुर खीरी जा रहे थे। तभी तड़के करीब पांच बजे रास्ते में उन्हें सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया।

उन्होंने पुलिसकर्मियों पर वाद्रा से धक्का-मुक्की करने का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस महासचिव किसानों का दुख-दर्द बांटने जा रही थीं और उन्हें इस तरह से रोका जाना अलोकतांत्रिक है।

हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव भी: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर खीरी जाने से रोके जाने के विरोध में धरने पर बैठ गए और उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की। इसके बाद उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया। इसके विरोध में सपा कार्यकर्ता सड़क पर लेट गए। धरने के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में सपा अध्यक्ष ने कहा, “किसानों पर इतना अन्याय, इतना जुल्म अंग्रेजों ने भी नहीं किया जितना भाजपा की सरकार कर रही है।”

टिकैत ने की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी और उनके बेटे की गिरफ्तारी की मांग: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और उनके बेटे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग की है। टिकैत ने सोमवार तड़के संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सरकार से उनकी मांग है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाए और किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर उनकी हत्या करने के आरोप में मिश्रा के बेटे आशीष के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए। टिकैत तीन-चार अक्टूबर की दरमियानी रात लखीमपुर खीरी पहुंचे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट